जिला जज व जिलाधिकारी का नैन सेंट्रल जेल में निरीक्षण : बैरक में बंदियों से बातकर सुनी समस्याएं

 जिला जज व जिलाधिकारी का नैन सेंट्रल जेल में निरीक्षण : बैरक में बंदियों से बातकर सुनी समस्याएं

नैनी, प्रयागराज। केंद्रीय कारागार नैनी का त्रैमासिक निरीक्षण करने शुक्रवार को जिला जज संतोष राय और जिलाधिकारी रविंद्र मांदडे पहुंचे। करीब एक घंटे के निरीक्षण में डीएम और जिला जज ने बैरको की तलाशी के साथ उनके रख रखाव व व्यवस्था को देखा। उन्होंने जेल की अन्य व्यवस्ताओं को देखने के साथ बंदियों से उनकी समस्याओं को सुना। जिलाधिकारी ने बंदियों की कई समस्याओं को लेकर जेल अधिकारियों को सुचारु रुप से पूरा कराने का निर्देश जारी किया है।

शुक्रवार को नवागत जिलाधिकारी रविंद्र मांदडे व जिला जज संतोष राय, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शशि कुमार एवम पुलिस उपायुक्त यमुनानगर, विवेक कुमार यादव निरीक्षण के लिए केंद्रीय कारागार नैनी पहुंचे। जहां उन्होंने त्रैमासिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कारागार में स्थित पाकशाला, वीडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष, कारागार के चक्रों का निरीक्षण किया। कारागार में निरुद्ध बंदियों की समस्याओं को भी सुना गया। निरीक्षण के दौरान सभी कुछ संतोषजनक रहा। जिलाधिकारी ने बताया की जेल मे समय समय पर निरीक्षण जरूरी है।

बंदियों का हाल जानना भी जरूरी है। उनके रहने, खाने के साथ इलाज और जमानत से जुड़ी समस्याओं को देखा और सुना गया है। अधिकारियों को जेल मे बंदियों की व्यवस्थाओ को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया गया है। निरीक्षण के दौरान सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण दिनेश कुमार गौतम, चिकित्सा अधीक्षक डा. वेदप्रकाश चंद, कारापाल डा. आलोक कुमार, कारापाल अंजनी कुमार गुप्ता एवं कारागार अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।