बहराइच: पुरानी पेंशन बहाली के लिए निकाली बाइक रैली, 15 संगठनों ने धरना प्रदर्शन को दिया समर्थन  

बहराइच: पुरानी पेंशन बहाली के लिए निकाली बाइक रैली, 15 संगठनों ने धरना प्रदर्शन को दिया समर्थन  

बहराइच, अमृत विचार। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर बृहस्पतिवार को अटेवा संगठन की ओर से शिक्षकों ने बाइक रैली निकाली। इसके बाद गेंदघर मैदान में सभी ने सभा की। पुरानी पेंशन बहाली के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा।

अटेवा पेंशन बचाओ मंच उत्तर प्रदेश की ओर से बृहस्पतिवार को पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शहर के गेंद घर मैदान से बाइक रैली निकाली गई। बाइक रैली में हजारों शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट के धरना स्थल तक मार्च निकाला। इसके बाद सभी ने धरना प्रदर्शन किया सभी पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे थे। 

संघ में जिला संयोजक संदीप वर्मा ने कहा कि सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को बंद कर कर्मचारियों के साथ धोखा दिया है। मंडल उपाध्यक्ष रत्नेश पाल ने कहा कि पुरानी पेंशन कर्मचारियों के बुढ़ापे की लाठी है, उसे बंद कर पूरी तरह से झकझोर दिया गया है। उसे जल्द से जल्द सरकार बहाल करे। जिला कोषाध्यक्ष श्यामानंद यादव और जिला महामंत्री राकेश मौर्य ने कहा कि सरकार शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों के हित में पुरानी पेंशन बहाली योजना को लागू करें। 

प्रदर्शन के बाद सभी ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार सदर को सौंपा। बाइक रैली को सिंचाई संघ, ग्रामीण कर्मचारी संघ, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ, बिजली कर्मचारी संघ, एक्स-रे टेक्नीशियन एसोसिएशन, विशिष्ट बीटीसी शिक्षक संगठन, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, प्राथमिक शिक्षक संघ, जूनियर इंजीनियर संघ, मृतक आश्रित शिक्षक संघ, उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ समेत 15 संगठनों से समर्थन दिया।

ये भी पढ़ें- बहराइच: श्रम विभाग की टीम ने चलाया अभियान, प्रतिष्ठानों से अवमुक्त कराए गए 10 बाल श्रमिक