बाराबंकी : हनुमानगढ़ी के पहलवान अयोध्याजी ने शैतान और रावन सिंह को चटाई धूल

व्यापार मण्डल द्वारा आयोजित कुश्ती पर देश, प्रदेश के पहलवानों ने दिखाया दांव पेंच

बाराबंकी : हनुमानगढ़ी के पहलवान अयोध्याजी ने शैतान और रावन सिंह को चटाई धूल

बाराबंकी, अमृत विचार । कस्बे के नेशनल इण्टर काॅलेज मैदान पर आयोजित कुश्ती में हनुमान गढ़ी के पहलवान बाबा अयोध्या ने राजस्थान के पहलवानों को अपने बेहतरीन दावपेंच के चलते धूल चटा दी। कुश्ती में देश, प्रदेश के पहलवानों ने भाग लिया। पहलवानों को व्यापार मण्डल की ओर से पुरस्कृत किया गया।

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल की ओर से आयोजित कुश्ती का पहला मुकाबला उन्नाव के लवकुश व गोण्डा के अमरजीत के बीच हुआ जो बराबरी पर छूटा। दूसरे और तीसरे मुकाबले में अयोध्या के हनुमानगढ़ी के पहलवान बाबा अयोध्याजी ने राजस्थान के शैतान सिंह व रावन सिंह को अपने बेहतरीन दावपेंच के बल पर धूल चटाते हुए सैकड़ों कुश्ती प्रेमियों का दिल जीत लिया। अन्य मुकाबलों में गाजीपुर के आदित्य ने बाराबंकी के गणेश, चन्दन ने बाराबंकी के इशान, दिल्ली के बीर पहलवान ने ग्वालियर के विनोद कुमार, राजस्थान के जल्लाद सिंह ने कानपुर के सुरेन्द्र, लखनऊ के अमित ने बहराइच के आकाश, बाराबंकी के मुशरर्फ ने गाजीपुर के बलबीर को हराया। जबकि उन्नाव के लवकुश गोण्डा के अमरजीत, मथुरा के शिवम गोण्डा के अमित, गाजीपुर के आनन्द गोण्डा के कृष्णकान्त सिंह, लखनऊ के बाबी उन्नाव के विपिन यादव के बीच मुकाबला बराबरी पर छूटा।

प्रतियोगिता का शुभारम्भ एसडीएम राजेश विश्वकर्मा ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि मन में दंगल नहीं होना चाहिए, यह एक खेल है इसे खेल भावना से खेलें और देश का नाम रोशन करें। इस अवसर पर व्यापार मण्डल अध्यक्ष रवीन्द्र वर्मा, महामंत्री वहीद, उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता, पूर्व प्रमुख दिनेशचन्द्र वर्मा, निजामुद्दीन, प्रवीन वर्मा, नगर चौकी इंचार्ज हरिश्चन्द्र आदि मौजूद रहे।