पीलीभीत:जंगल में जिस ग्रामीण को ढूंढ रही थी भीड़ उसे तो भालू ने दौड़ा दिया

देर शाम तक नहीं लौटा ग्रामीण तो जंगल में ढूंढने निकले थे लोग

पीलीभीत:जंगल में जिस ग्रामीण को ढूंढ रही थी भीड़ उसे तो भालू ने दौड़ा दिया

पूरनपुर, अमृत विचार। मवेशी चराने गया ग्रामीण देर शाम तक घर नहीं लौटा। अनहोनी की आशंका पर तमाम लोग उसकी खोज में जंगल पहुंच गए। टार्च की रोशनी में उसकी खोजबीन की गई। ग्रामीण के घर पहुंचने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।ग्रामीण ने बताया कि उसे भालू ने दौड़ाया था।

तहसील क्षेत्र के गांव चंदिया हजारा के रहने वाले हरेकृष्णा बुधवार को हरीपुर रेंज के धनारा कंपार्टमेंट में पशु चराने गए थे। शाम को हरेकृष्णा के घर न पहुंचने पर परिजनों को चिंता हुई। उनके घर वापस न लौटने की चर्चा गांव में फैल गई। वन्य जीव के हमले की आशंका पर बड़ी संख्या में टार्च लेकर धनाराघाट कंपार्टमेंट में हरेराम को ढूंढने के लिए पहुंच गए। काफी देर खोजबीन के बाद भी ग्रामीण कों पता नहीं चल सका। कुछ देर बाद एक ग्रामीण दौड़ता हुआ गांव की तरफ आया। रोशनी पड़ने पर उसकी पहचान हरेकृष्णा के रुप में हुई। इस पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। हरेकृष्णा ने ग्रामीणों को आपबीती बताई। ग्राम प्रधान वासुदेव कुंडू ने बताया कि हरेकृष्णा को जंगल में भालू ने दौड़ाया। इससे वह भयभीत हो गए। जंगल में भगने के बाद वह रास्ता भटकर धनाराघाट मंदिर पर पहुंच गए। उसके बाद बमुश्किल सकुशल घर पहुंचे थे।

नवदिया दुर्जनपुर के पास दिखे हाथी
मैलानी रेंज के जंगल से निकले जंगली हाथी पिछले एक पखवाड़े से सेहरामऊ क्षेत्र में चहलकदमी कर रहे हैं। इससे दर्जनों किसानों की धान और गन्ने की फसल नष्ट हो चुकी है। लगातार हाथी क्षेत्र में आतंक मचाए हुए हैं। किसान खेतों में रहकर फसलों की रखवाली कर रहे है। बुधवार को हाथियों का झुंड नवदिया दुर्जनपुर और सेहरामऊ गांव के पास देखा गया। हांलाकि हाथियों ने फसलों को अधिक नुकसान नहीं पहुंचाया। वह खेतों से गुजरते हुए जंगल की ओर चले गए। किसानों ने फसलों के नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग की है।