बाराबंकी : अधिवक्ता हित में मांगों को लेकर नारेबाजी, सौंपा ज्ञापन

बाराबंकी : अधिवक्ता हित में मांगों को लेकर नारेबाजी, सौंपा ज्ञापन

बाराबंकी, अमृत विचार : जिला अधिवक्ता संघ के बैनर तले अधिवक्ताओं की विभिन्न समस्याओं को लेकर कचहरी से नारेबाजी करते हुए अधिवक्ता डीएम कार्यालय पहुंचे। यहां पर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन देकर समस्याओं के निराकरण की मांग की गई। 

संघ के पूर्व अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह, वर्तमान अध्यक्ष हिसाल बारी, महामंत्री अशोक कुमार, रितेश मिश्रा, देवेन्द्र यादव आदि की मौजूदगी में अधिवक्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कचहरी से डीएम कार्यालय तक मार्च किया। वहां पर डीएम के प्रतिनिधि को मांगों का ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में मांग की गई कि प्रदेश में आये दिन अधिवक्ताओं की हत्याएं हो रही है। सरकार अधिवक्ताओं की मूलभूत आवश्यकता एवं सुरक्षा पर गम्भीर नहीं दिख रही है। प्रदेश के समस्त अधिवक्ताओं की सुरक्षा के दृष्टिकोण से विधि आयोग में विचाराधीन एडवोकेट प्रोटेक्शन ऐक्ट अविलम्ब लागू किये जाने हेतु आवश्यक एवं प्रभावी कार्यवाही किया जावे। बार एवं बेन्च न्यायिक प्रक्रिया के सुलभ संचालन का आवश्यक अंग होता है।

अधिवक्ता समाज आज भी अपनी मूलभूत आवश्यकताओं के अभाव में बगैर व्यवस्थित चैम्बर व वाहन पार्किंग के अपने न्यायिक कार्यों का निष्पादन समर्पण भावना के साथ करता चला आ रहा है, प्रदेश के अधिवक्ताओं को बैठने के लिये स्थायी चैम्बर व वाहन हेतु पार्किंग की सुदृढ व्यवस्था नहीं हो पायी है। ऐसी दशा में न्याय एवं अधिवक्ताहित में तत्काल प्रभाव से प्रदेश के समस्त अधिवक्ताओं के बैठने हेतु स्थायी व्यवस्थित चैम्बर तथा वाहन पार्किंग की सुदृढ व्यवस्था किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही की जाये। अधिवक्ताओं को सामूहिक स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत 10 लाख रूपये एवं अधिवक्ता की मृत्यु उपरांत मिलने वाली सामूहिक टर्म पालिसी के अंतर्गत 10 लाख रूपये की जानकारी योजना से आच्छादित किया जाये।