बदायूं: जिला अस्पताल में व्यवस्था को लगाये सुरक्षाकर्मी, अभद्रता के आरोप

सुरक्षा के मद्देनजर जिला अस्पताल में तैनात किए गए हैं सेवानिवृत्त 21 सैनिक

बदायूं: जिला अस्पताल में व्यवस्था को लगाये सुरक्षाकर्मी, अभद्रता के आरोप

बदायूं,अमृत विचार। जिला अस्पताल में व्यवस्था चाक चौबंद रखने को लगाए गए कुछ सुरक्षाकर्मी मरीजों और तीमारदारों की परेशानी का कारण बनने लगे हैं। इमरजेंसी वार्ड की ओर जाने वाले लोगों पर रौब झाड़ते हैं। पत्रकारों से भी अभद्रता करते हैं। एक पत्रकार को पीटने को डंडा तक लाने की बात कही। हंगामा देखकर भीड़ जमा हो गई। लोगों ने मामला शांत करा दिया।

जिला अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 21 पूर्व सैनिकों को सैनिक कल्याण बोर्ड के माध्यम से तैनात किया गया है। जिला अस्पताल में तैनात सुरक्षाकर्मी इमरजेंसी से लेकर अन्य वार्ड में भी सुरक्षा व्यवस्था देख रहे हैं। सुरक्षा कर्मियों ने व्यवस्था तो बनानी शुरू की है लेकिन इनका अभद्र व्यवहार मरीजों-तीमारदारों को परेशान करने लगा है। वे लोगों को हड़काते और धमकाते हैं। कई बार तीमारदारों से झड़प हो जाती है। बुधवार को कुछ सुरक्षाकर्मी जिला अस्पताल की इमरजेंसी से पहले लगाए गए बैरियर पर खड़े थे। एक सुरक्षाकर्मी पास में ही कुर्सी पर बैठा एक महिला से बात कर रहा था। बाकी सुरक्षाकर्मी आने-जाने वालों से पूछताछ कर रहे थे।इसी दौरान एक पत्रकार ने मोबाइल से फोटो खींच लिया। इस पर सुरक्षाकर्मी भड़क गया। अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए बोला, ओए इधर आ। फोटो कैसे खींच रहा है। तूने मुझसे फोटो खींचने के बारे में पूछा? पत्रकार ने परिचय दिया तो सुरक्षाकर्मी बोला,बिना हमें बताए फोटो नहीं खींच सकता। पत्रकार ने कहा कि अच्छा व्यवस्था दिखाई दी इसलिए फोटो ले रहा है। इसके बाद भी वह चिल्लाकर अपने साथी सुरक्षाकर्मी से बोला, जरा डंडा निकालकर ला इसे बताता हूं। बोला कि यह हमारी सेना का बैरियर है। भीड़ जमा होनी शुरू हो गई तो वह कुछ शांत हुआ। कहने लगा मैं कुर्सी से खड़ा हो जाता फिर फोटो लेना चाहिए था। इसके बाद वह मरीजों के लिए बैरियर खोलने लगा। तीमारदारों ने कि व्यवस्था अच्छी की है लेकिन सुरक्षाकर्मी तीमारदारों से अभद्रता करते हैं, हड़काने लगते हैं। बिना वजह उन्हें परेशान किया जाता है।

जानिए क्या बोले अधिकारी
सीएमएस, जिला अस्पताल डॉ. कप्तान सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल में पूर्व सैनिक सुरक्षा व्यवस्था देख रहे हैं। कभी-कभार भीड़ को नियंत्रित करने को सख्ती भी करनी पड़ती है लेकिन किसी से भी दुर्व्यवहार करना, अभद्रता करना ठीक नहीं है। पत्रकार स्वतंत्र हैं। व्यवस्था या अव्यवस्था देख सकते हैं। उन्हें धमकाना गलत है। अगर इस तरह की शिकायत आएगी तो संबंधित से जवाब तलब किया जाएगा।