गंभीर हालत में लखनऊ जा रहे कैदी की बाराबंकी में मौत : बस्ती कारागार में निरूद्ध कैदी को किया गया था रेफर

78 साल का कैदी हत्या प्रकरण में काट रहा था उम्रकैद

गंभीर हालत में लखनऊ जा रहे कैदी की बाराबंकी में मौत : बस्ती कारागार में निरूद्ध कैदी को किया गया था रेफर

 बाराबंकी: अमृत विचार। गंभीर हालत में बस्ती से लखनऊ ले जाए जा रहे कैदी की बाराबंकी से गुजरते समय मौत हो गई। हत्या के मामले में बस्ती जिला कारागार में आजीवन कारावास की सजा काट रहा कैदी हार्ट अटैक पड़ने के बाद गंभीर दशा में बस्ती अस्पताल में भर्ती था। डाक्टरों से मौत की पुष्टि होने के बाद स्थानीय पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। 

जानकारी के अनुसार मृतक कैदी का नाम राजाराम उम्र 78 वर्ष है, जो संतकबीरनगर जिला दुधारा थाना अंतर्गत ग्राम सईं कटई का रहने वाला था। क्षेत्र में रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई, इस घटना में एक पक्ष के कई लोगों की जान चली गई थी। वृद्ध कैदी राजाराम को वहां की अदालत ने हत्या के प्रकरण में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। बस्ती जिला कारागार में निरूद्ध कैदी की तीन दिन पूर्व अचानक तबियत बिगड़ गई, हार्ट के मरीज राजाराम को जिला कारागार से बस्ती जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका ईलाज चल रहा था। मंगलवार की दोपहर अचानक इसकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई, वहां से डाक्टरों ने मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया।

परिजन व पुलिस वृद्ध कैदी को लेकर एंबुलेंस से लखनऊ जा रहे थे। बाराबंकी से गुजरते समय ही कैदी की सांस थमने लगी। संदेह होने पर पुलिस व परिजन इसे लेकर मंगलवार की देर रात जिला अस्पताल बाराबंकी पहुंचे, जहां पर डाक्टरों ने कैदी को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सड़क हादसे में प्राइमरी स्कूल के रसोईये की मौत

मंगलवार की शाम अज्ञात वाहन की चपेट में आया बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने उसे सीएचसी फतेहपुर भेजा पर हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सरकारी स्कूल में रसोईये का काम करने वाला मृतक रिश्तेदारी से वापस अपने घर जा रहा था।

जानकारी के अनुसार मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम फत्तेपुरवा निवासी 30 वर्षीय गोलू पुत्र नन्हे मंगलवार को अपने किसी रिश्तेदार के घर गया था।  जहां से शाम छह बजे अपनी बाइक से वापस घर आ रहा था। इसी बीच बेलहरा-रामपुर मथुरा मार्ग पर छेदा गांव के पास किसी अज्ञात वाहन ने गोलू की बाइक में ठोकर मार दी। वाहन की टक्कर से मरणासन्न युवक को छेदा चैकी पुलिस व स्थानीय लोगों  ने एंबुलेंस के मदद से सीएचसी फतेहपुर भेजा।

जहां घायल की स्थिति नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचे घायल गोलू की उपचार के दौरान देर रात मृत्यु हो गई। मृतक गोलू विकास खंड सूरतगंज के प्राथमिक विद्यालय फत्तापुरवा में रसोईयां का काम करता था। गोलू की मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने शव को जिला अस्पताल से भेज कर पोस्टमार्टम कराया।