हल्द्वानी: महिला अस्पताल में बाहर से जांच कराने के आरोपों की जांच शुरू

हल्द्वानी: महिला अस्पताल में बाहर से जांच कराने के आरोपों की जांच शुरू

हल्द्वानी, अमृत विचार। राजकीय महिला अस्पताल में बाहर से जांच कराने और मरीजों को रेफर करने के आरोपों की जांच शुरू हो गई है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की जांच कमेटी ने अस्पताल पहुंचकर मरीजों से जानकारी जुटाई। हालांकि जांच में आरोपों को लेकर सत्यता नहीं मिली। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के संज्ञान में आने के बाद इसकी सत्यता जांचने के लिए सीएमओ डॉ. हरीश पंत ने एक कमेटी गठित की। कमेटी में एसीएमओ डॉ. श्वेता भंडारी, सीएमएस डॉ. उषा जंगपांगी के अलावा डॉ. चंद्रा पंत और डॉ. कुमुद पंत शामिल हैं। कमेटी ने मंगलवार को महिला अस्पताल पहुंचकर 35 महिलाओं से बातचीत की।

जांच में पता चला कि केवल दो महिलाओं की रक्तजांच और एक महिला का अल्ट्रासाउंड बाहर से कराया गया था। सीएमओ ने इस पर निर्देश दिए कि महिला अस्पताल में महिलाओं को सभी सुविधाएं दी जाएं। मंगलवार को सभी वार्ड आया को कमेटी के सामने बुलाया गया, लेकिन एक वार्ड आया अनुपस्थित थी।

जांच में पता चला कि वार्ड आया दो दिनों से नहीं आ रही है। इस पर सीएमएस डॉ. उषा ने बताया कि वार्ड आया पर अनुशासन तोड़ने को लेकर कार्रवाई की जाएगी। सीएमएस ने सभी नर्सेज, वार्ड आया और अन्य स्टाफ को निर्देशित किया है कि बच्चे का जन्म होने के बाद परिजनों से बधाई स्वरूप कोई भी धन नहीं लिया जाएगा। शिकायत आने पर कार्रवाई भी की जाएगी।