खड़गे-राहुल और प्रियंका ने की जम्मू कश्मीर में भारी मतदान की अपील 

खड़गे-राहुल और प्रियंका ने की जम्मू कश्मीर में भारी मतदान की अपील 

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जम्मू कश्मीर के लोगों से दूसरे चरण के चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है।

खड़गे ने बुधवार को इस चुनाव को बदलाव की नींव बताया और कहा, "जम्मू-कश्मीर बदलाव के मुहाने पर है। आज 26 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान है और मैं लोगों से बड़ी संख्या में बाहर आकर लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल करने का आह्वान करता हूं। जब आप ईवीएम पर वोटिंग का बटन दबाएँ, तो ये जरूर सोचें कि आपका एक दशक का समय कैसे बर्बाद हो गया। इतिहास में पहली बार किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया। बेरोजगारी और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और सामाजिक न्याय के मुद्दे सामने आ रहे हैं। सकारात्मक बदलाव के लिए एक वोट आपका भविष्य सुरक्षित करेगा, कल्याण की गारंटी देगा और संवैधानिक अधिकारों को सुरक्षित करेगा।" 

उन्होंने कहा, "मैं पहली बार मतदान करने वाले मटदताओं का हार्दिक स्वागत करता हूं। यह चुनाव बेहतर भविष्य की आशा और जम्मू-कश्मीर के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है इसलिए बदलाव के लिए लोकतंत्र की शक्ति का उपयोग करें।" राहुल ने कहा, "जम्मू- कश्मीर के मेरे भाइयों और बहनों, आज दूसरे चरण का मतदान है, बड़ी संख्या में निकल कर अपने हक़, खुशहाली और बरकत के लिए वोट करें - इंडिया गठबंधन को वोट करें। आपसे आपका राज्य का दर्जा छीन कर भाजपा सरकार ने आपका अपमान और आपके संवैधानिक अधिकारों से खिलवाड़ किया है। इंडिया गठबंधन को दिया आपका एक-एक वोट भाजपा के बनाए अन्याय के इस चक्रव्यूह को तोड़ कर जम्मू-कश्मीर को खुशहाली की राह पर लाएगा।" 

वाड्रा ने कहा, "जम्मू कश्मीर की मेरी प्यारी बहनों और भाइयों, वोट का अधिकार आपका सबसे अहम अधिकार है। पिछले 10 सालों से इस अधिकार को आपसे दूर कर दिया गया। आपके- बिजली, पानी, सड़क, रोजगार, कमाई, व्यापार, जमीन, जंगल- जैसे मुद्दों से जुड़ी आवाज उठाने पर पाबन्दी लगाई गई। आपके प्रतिनिधि चुनने के अधिकार को आपसे छीना गया।" उन्होंने कहा, "आज दूसरे चरण के चुनावों में अपने वोट की ताकत दिखाइए। अपने बेहतर भविष्य, रोजी-रोटी, रोजगार, जमीन, व्यापार और अपने मुद्दों की सरकार चुनने के लिए वोट करिये।" 

ये भी पढ़ें- पूर्व विधायक सूर्यकांता व्यास का निधन, 'जीजी' के नाम से थीं मशहूर

ताजा समाचार

बरेली: राशन कार्ड है कि बनता नहीं साहब...'बाबू कहता है तुम क्या प्रधानमंत्री हो'
देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ पांचवे स्थान पर 
Kanpur: प्रैक्टिस के लिए ग्रीनपार्क पहुंचीं दोनों टीमें, बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, भारतीय टीम भी तैयार
'भारत के किसी हिस्से को 'पाकिस्तान' नहीं कहा जा सकता', सुप्रीम कोर्ट ने जज की टिप्पणी पर जताई आपत्ति
Unnao: एआरटीओ कार्यालय में बाहरियों का बोलबाला, पीछे वाली खिड़कियों से हो रहा खेल, आवेदक परेशान, जिम्मेदार बोले ये...
हरदोई: अरसे से एक ही ठिकाने पर टिके 181 पुलिसकर्मियों का तबादला