Unnao: खेलकूद को मिलेगा बढ़ावा: युवाओं के लिये जिले में बनेंगे चार नये स्टेडियम, दो मिनी स्टेडियम का होगा विस्तार

Unnao: खेलकूद को मिलेगा बढ़ावा: युवाओं के लिये जिले में बनेंगे चार नये स्टेडियम, दो मिनी स्टेडियम का होगा विस्तार

उन्नाव, अमृत विचार। जिले के ग्रामीण क्षेत्र में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए युवा कल्याण विभाग करोड़ों रुपये से स्पोर्ट्स स्टेडियम बनवाने की तैयारी कर रहा है। विभाग ने दो गावों में बने स्टेडियम के विस्तारीकरण को 14 करोड़ व चार गावों में नए स्टेडियम के निर्माण के लिए 56.22 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा है। जिस पर बजट प्राप्त होने पर निर्माण शुरू कराने का दावा किया जा रहा है। 

बता दें कि नए निर्माण के साथ पुराने बने मैदान को स्टेडियम के रूप में विकसित करने की कवायद के तहत 70.39 करोड़ का प्रस्ताव भेजा गया है। बड़े व अच्छे स्टेडियम न होने से जो प्रतिभाएं जिले से ऊपर उठकर अपनी प्रतिभा नहीं दिखा पा रही हैं और असुविधाओं व व्यवस्थाओं की कमी से आगे नहीं बढ़ पा रही थी। इसे लेकर अधिकारियों ने कहा कि जिले के ग्रामीण इलाकों में बड़े स्टेडियम की युवाओं को जरूरत है। 

अभी व्यवस्था न होने से गांव की प्रतिभाएं आगे नहीं बढ़ पा रही हैं। इसे देखते हुए शासन को चार नए और दो स्टेडियम को विस्तार देने का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। इनमें ब्लाक बिछिया की ग्राम पंचायत तौरा, सुमेरपुर के बिहार, बीघापुर के कैलांव, पुरवा के झूलामऊ सिकंदरपुर सरोसी की सरैंया और औरास की मैनी भावाखेड़ा में स्टेडियम बनवाए जाएंगे। 

जिला युवा कल्याण अधिकारी शिवराम सिंह ने बताया कि दो गावों में स्टेडियम के विस्तारीकरण और चार में नए स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव भेजा है। जुलाई माह में प्रस्ताव भेजा था। जिस पर जल्द ही मोहर लगने की उम्मीद है। सभी छह स्टेडियम के लिए प्रस्ताव बना के भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: जलस्तर घटा पर मुसीबतें बरकरार, बाढ़ में सैकड़ों बीघा फसलें बर्बाद, बीमारियां फैलने की आशंका