तेजस्वी ने राहुल का किया समर्थन, कहा- जो लोग "400 पार" का दावा करते थे, वे 240 पर सिमट गए

तेजस्वी ने राहुल का किया समर्थन, कहा- जो लोग

समस्तीपुर (बिहार)। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस आरोप का समर्थन किया कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव अगर स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से हुए होते तो भाजपा 240 सीट तक भी नहीं पहुंच पाती।

लोकसभा में विपक्ष के नेता फिलहाल अमेरिका की यात्रा पर हैं और वहां सोमवार को प्रतिष्ठित जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में उन्होंने दावा किया कि अगर निष्पक्ष चुनाव होता तो भाजपा 240 सीटों के आसपास भी नहीं आती।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री यादव से गांधी के इस आरोप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “यह कोई रहस्य नहीं है कि भाजपा के विरोधियों पर केंद्रीय जांच एजेंसियों को खुला छोड़ दिया जाता है। दूसरी ओर, जैसा कि हमने महाराष्ट्र में देखा है, केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी के साथ गठबंधन करने से पिछले सभी पाप धुल जाते हैं।" यादव का इशारा महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की ओर था। अजित पवार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे जिसके कुछ दिनों बाद वह अपने चाचा शरद पवार की अगुवाई वाली राकांपा को तोड़ पश्चिमी राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में शामिल हो गए थे।

यादव ने यह भी कहा, "जो 400 से ज़्यादा सीटें जीतने का दावा कर रहे थे, वे सिर्फ़ 240 सीटों पर सिमट गए। यह तो बस शुरुआत है। मौजूदा सरकार के प्रति लोगों में असंतोष और बढ़ रहा है।" हालांकि, राजद नेता ने भरोसा जताया कि बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में महागठबंधन जीत हासिल करेगा।

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता यादव ने कहा, "हमें याद रखना चाहिए कि राज्य के चुनावों में स्थानीय मुद्दे ज़्यादा अहमियत रखते हैं। हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि अगर मतगणना के दिन गड़बड़ी न होती, तो महागठबंधन 2020 में ही सरकार बना लेता। हमें राजग से सिर्फ़ 12,000 वोट कम मिले।" यादव ने अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए चलाए जा रहे "कार्यकर्ता आभार कार्यक्रम" के उद्घाटन के अवसर पर यह बात कही। वह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के छोटे बेटे हैं और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाते हैं।

उन्होंने कहा, "भारत रत्न स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर की जन्मस्थली समस्तीपुर में इस अभियान को शुरू करते हुए हमें खुशी हो रही है। मैं पूरे राज्य का दौरा करूंगा और जमीनी कार्यकर्ताओं से प्रतिक्रिया लूंगा।" राजद नेता से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस दावे के बारे में पूछा गया कि कोलकाता में डॉक्टर की हत्या के मामले में आरोपी बिहार का निवासी है।

यादव ने कहा, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आरोपी किस जगह का है। सच्चाई यह है कि वह सजा का हकदार है। हमें बिहार में राज्य के हर जिले में हो रही ऐसी ही घटनाओं पर अधिक ध्यान देना चाहिए।" राजद नेता यादव ने वंचित जातियों के लिए आरक्षण बढ़ाने वाले कानूनों को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल न किए जाने पर राज्य की "डबल इंजन सरकार" की आलोचना की।

ये भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव: BJP ने 21 उम्मीदवारों की सूची की जारी, विनेश फोगाट के खिलाफ इस नेता को उतारा

ताजा समाचार

Bahraich News: बहराइच के महसी तहसील के मैगला गांव में दिखा भेड़ियों का नया झुंड, इलाके में दहशत, जानिए क्या बोले डीएफओ
अमरोहा: भाजपा विधायक के मामा की बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, क्षेत्र में फैली सनसनी 
लखनऊ में पूरा कीजिए अपने घर का सपना, आवास विकास की नई जेल रोड योजना दिवाली से, 5 हजार लोगों को मिलेगा भूखंड
RTE: इस बार 1 दिसंबर से ही शुरू हो जाएगी आरटीई के तहत नए सत्र के लिए आवेदन प्रक्रिया, शेड्यूल जारी
नवादा की घटना बिहार में ''डबल इंजन सरकार'' के जंगलराज का एक और प्रमाण है, खड़गे ने भाजपा और नीतीश पर साधा निशाना
मथुरा के पास कोयले से लदी मालगाड़ी के 26 डिब्बे पटरी से उतरे, रेल यातायात प्रभावित