हिजबुल्लाह ने इजरायल पर 300 रॉकेट दागे: इजरायली सेना

हिजबुल्लाह ने इजरायल पर 300 रॉकेट दागे: इजरायली सेना

यरुशलम। इजरायल की सेना ने मंगलवार रात कहा कि हिजबुल्लाह ने इजरायल में लगभग 300 रॉकेट और अन्य प्रोजेक्टाइल दागे हैं। इजरायल रक्षा बलों ने कहा कि उत्तरी इजरायल के हाइफा के दक्षिण में एक तटीय शहर अटलिट में एक विस्फोटक ड्रोन गिरा, जो पहली बार हिजबुल्लाह के रॉकेट को इस क्षेत्र में पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र की ओर दो अतिरिक्त ड्रोन दागे गए थे, लेकिन उन्हें रोक दिया गया। इजरायल की बचाव सेवाओं के अनुसार, ड्रोन से कोई हताहत नहीं हुआ। सेना ने कहा कि अधिकांश रॉकेटों को इजरायल की हवाई रक्षा प्रणालियों द्वारा मार गिराया गया।

उधर, हिजबुल्लाह ने एक बयान में हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि उसके लड़ाकों ने "अटलिट बेस में इजरायल की विशेष नौसैनिक टास्क यूनिट शायेत 13 के मुख्यालय पर ड्रोन के एक स्क्वाड्रन के साथ हवाई अभियान चलाया, जिसमें उसके अधिकारियों और सैनिकों के ठिकानों को निशाना बनाया गया और लक्ष्यों पर सटीक हमला किया गया। अन्य मामलों में, रॉकेट या इंटरसेप्टर मिसाइलों के कुछ हिस्से जो ज़मीन पर गिरे, उनसे ऊपरी गलील के माउंट मेरोन क्षेत्र में आग लग गई।

ऊपरी गलील के एक शहर रोश पिना में एक आवासीय घर को निशाना बनाया गया और उसमें भारी नुकसान हुआ। प्रभावित क्षेत्रों के अस्पतालों में लगभग 23 लोगों का इलाज करने की सूचना दी, लेकिन बाद में इज़राइल की मैगन डेविड एडोम आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा ने कहा कि जिन लोगों का इलाज किया गया, वे शारीरिक चोटों से नहीं, बल्कि घबराहट से पीड़ित थे।

ये भी पढ़ें- सिंगापुर : भारतीय मूल के पूर्व मंत्री ईश्वरन दोषी करार, अगले महीने सुनाई जाएगी सजा

ताजा समाचार

Budaun News: खेत में मिला लापता बुजुर्ग का शव, हाथ-पैर पर मिले चोट के निशान
बरेली: राशन कार्ड है कि बनता नहीं साहब...'बाबू कहता है तुम क्या प्रधानमंत्री हो'
देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ पांचवे स्थान पर 
Kanpur: प्रैक्टिस के लिए ग्रीनपार्क पहुंचीं दोनों टीमें, बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, भारतीय टीम भी तैयार
'भारत के किसी हिस्से को 'पाकिस्तान' नहीं कहा जा सकता', सुप्रीम कोर्ट ने जज की टिप्पणी पर जताई आपत्ति
Unnao: एआरटीओ कार्यालय में बाहरियों का बोलबाला, पीछे वाली खिड़कियों से हो रहा खेल, आवेदक परेशान, जिम्मेदार बोले ये...