आला हजरत कॉरिडोर प्रस्ताव: सपा और निर्दलीय पार्षदों का हंगामा, बैठक का किया बहिष्कार

आला हजरत कॉरिडोर प्रस्ताव: सपा और निर्दलीय पार्षदों का हंगामा, बैठक का किया बहिष्कार

बरेली, अमृत विचार: नगर निगम बोर्ड की नौ घंटे चली बैठक के अंत में देर शाम सपा और निर्दलीय पार्षदों की ओर से शहर में आला हजरत कॉरिडोर बनाने का प्रस्ताव रखा और उसे शासन को भेजने की मांग की। इस प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी गई तो सपा और निर्दलीय पार्षदों ने हंगामा करते हुए बैठक के बहिष्कार का एलान कर दिया और नारेबाजी करते हुए बाहर चले गए।

आला हजरत कॉरिडोर के निर्माण के प्रस्ताव पर पार्षद अब्दुल क्यूम मुन्ना ने दलील दी कि शहर में हर साल उर्स-ए-आला हजरत पर लाखों जायरीन आते हैं। उर्स का आयोजन नगर निगम क्षेत्र में होता है, इसलिए उन्हें सड़क और दूसरी सुविधाएं दिया जाना सुनिश्चित होना चाहिए। मेयर ने यह कर इस प्रस्ताव पर विचार करने से इन्कार कर दिया कि वह बोर्ड में स्वीकृत करने लायक नहीं है। पार्षदों ने मांग की कि बोर्ड प्रस्ताव स्वीकृत कर शासन को भेज दे। वहां से जो निर्णय होगा, उसे वह मान लिया जाएगा।

इसके बाद भी आला हजरत कॉरिडोर के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी गई तो सपा के पार्षद राजेश अग्रवाल, गौरव सक्सेना, आरिफ कुरैशी, नासिर, सलमान और रेहान ने बैठक के बहिष्कार का एलान कर दिया और नारेबाजी करते हुए बाहर चले गए। इस बीच काफी देर तक हंगामा हुआ। सपा और निर्दलीय पार्षदों के बहिष्कार के आधे घंटे बाद बैठक के समापन का एलान कर दिया गया।

ये प्रस्ताव हुए मंजूर
16 हजार एलईडी लाइटों की खरीद, 133 निर्माण कार्यों को स्वीकृति , कुत्ता पालने के लिए लाइसेंस लेना होगा, सीवर सफाई की दर बढ़ाकर 25 सौ रुपये, नवंबर और दिसंबर में भी मिलेगी हाउस टैक्स में छूट, खाली कामर्शियल भवन पर हाउस टैक्स नहीं लगेगा, हाल ही में नगर स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से किए गए ट्रांसफर निरस्त।

पार्षद राजेश अग्रवाल का प्रस्ताव था कि जिन कर्मचारियों की सेवा 15 से 25 वर्ष हो गई है, उनके साथ अनुकंपा के आधर पर नौकरी पाने वालों को भी लिपिक बनाया जाए, इसे शासन को भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें- बरेली में लाइट मेट्रो को लेकर आई अच्छी खबर, अगले महीने से सर्वे, दिसंबर तक रिपोर्ट

ताजा समाचार

Budaun News: खेत में मिला लापता बुजुर्ग का शव, हाथ-पैर पर मिले चोट के निशान
बरेली: राशन कार्ड है कि बनता नहीं साहब...'बाबू कहता है तुम क्या प्रधानमंत्री हो'
देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ पांचवे स्थान पर 
Kanpur: प्रैक्टिस के लिए ग्रीनपार्क पहुंचीं दोनों टीमें, बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, भारतीय टीम भी तैयार
'भारत के किसी हिस्से को 'पाकिस्तान' नहीं कहा जा सकता', सुप्रीम कोर्ट ने जज की टिप्पणी पर जताई आपत्ति
Unnao: एआरटीओ कार्यालय में बाहरियों का बोलबाला, पीछे वाली खिड़कियों से हो रहा खेल, आवेदक परेशान, जिम्मेदार बोले ये...