Maha Kumbh 2025: नैनी-छिवकी स्टेशन पर आने वाली भीड़ पर होगा नियंत्रण, सुगमता से पहुंचेगे यात्री, जेसीपी ने किया निरक्षण,

स्टेशन से लेकर मेवालाल बगिया तक का रोड मैप तैयार

Maha Kumbh 2025: नैनी-छिवकी स्टेशन पर आने वाली भीड़ पर होगा नियंत्रण, सुगमता से पहुंचेगे यात्री, जेसीपी ने किया निरक्षण,

प्रयागराज, अमृत विचार। महाकुंभ 2025 की तैयारियों का निरीक्षण करने जेसीपी एन कोलांची मंगलवार को नैनी व छिवकी स्टेशन पहुंचे। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (जेसीपी) ने अपने मातहतों के साथ स्टेशन के अंदर और बाहरी परिसर में चल रही तैयारियों को देखा। उन्होनें मेले के दौरान स्टेशन पर जुटने वाली भीड़ को मेले तक सुगमता से स्नान घाट तक पहुंचाने को लेकर तैयार किये गये रोड मैप को देखा और अधिकारियों को जल्द ही कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया। 

महाकुंभ की तैयारियां जोरों पर चल रही है। ऐसे में मेलाधिकारी लगातार विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश जारी कर रहे है। मंगलवार को ज्वाइंट कनिश्नर एन कोलांची नैनी और छिवकी स्टेशन पहुंचे। उनके पहुंचने से पहले छिवकी स्टेशन पर रेलवे के अधिकारियों सहित एसीपी करछना वरुण सिंह, डीसीपी, डीसीपी ट्रैफिक, समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।  

cats

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने छिवकी स्टेशन के अंदर आरपीएफ, जीआरपी, और ट्रैफिक के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने पैदल मार्च कर स्टेशन के बाहर चल रहे कार्यो को देखा। ज्वाइंट कनिश्नर ने नैनी एरीवा कम्पनी से छिवकी स्टेशन जाने वाली रोड पर पैदल मार्च कर मिर्जापुर राजमार्ग पर पहुंचकर मेले में आने वाली भीड़ को किस तरह से सुगम तरीके से मेले तक पहुंचाने के लिए तैयार किये गये रोड मैप और रूट डायवर्जन को देखा।

उन्होंने अधिकारियों के साथ मेवालाल की बगिया पहुंचकर चौराहे से होकर गुजने वाले भारी वाहनो पर नियंत्रण करने के प्लान को भी देखा। उन्होंने सभी को व्यवस्थित ढंग से कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने नैनी  स्टेशन में भी जाकर तैयारियों को देखा मेले से लौटने वाली भीड़ को काबू करने की टिप्स और रोड मैप पर अधिकारियों से चर्चा की। 

स्टेशन के बाहर ऑटो चालको पर अंकुश लगाने का निर्देश

ज्वाइंट कनिश्नर एन कोलांची ने स्टेशन के निरीक्षण के दौरान स्टेशन परिसर के अंदर प्रवेश करने वाले ऑटो चालकों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के लिए आरपीएफ और जीआरपी को कड़ा निर्दश दिया है। बताया जा रहा कि निर्माण कार्य के चलते ऑटो चालक पार्किंग में अप्पे खड़ी नहीं करते है। इसके लिए भी जल्द व्यवस्था की जा रही है। 

कुंभ मेले में मध्य प्रदेश, बुंदेलखंड, सहित अन्य राज्यों से छिवकी स्टेशन पर आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने और यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से व्यवस्थित करने की तैयारी को लेकर रोड मैप तैयार किया गया है। उसके तहत तैयारियों का निरीक्षण किया गया है। जल्द ही सारी व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाएंगी.. एन कोलांची, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर प्रयागराज।

यह भी पढ़ें:-Hardoi News: हरदोई में बुखार ने पकड़ी रफ्तार, मरीज हुए 1500 के पार, हास्पिटल में बढ़ाए गए रजिस्ट्रेशन काउंटर