दरोगा के बेटे ने फंदे से लटककर दी जान, कान में लगा रहा ईयर फोन

जमीन पर पड़ा मिला मोबाइल,  जांच में जुटी पुलिस, पीपीजीसीएल बारा पावर प्लांट में था सुपरवाइजर

दरोगा के बेटे ने फंदे से लटककर दी जान, कान में लगा रहा ईयर फोन

बारा/नैनी, अमृत विचार : शंकरगढ़ थाना अंतर्गत पीपीजीसीएल बारा पावर प्लांट में कार्यरत दरोगा के बेटे ने गले में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। युवक की मौत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजे को तोड़कर शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस घटना की जांच कर रही है। फिलहाल मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। 
दिलीप सोनकर (28) पुत्र गंगाराम सोनकर निवासी ग्राम लोमर, थाना चिल्ला, जिला बांदा, बारा पीपीजीसीएल पावर प्लांट में सुरक्षा सुपरवाइजर पद पर कार्य करते था। उसके पुलिस विभाग में दरोगा के पद पर है। पिता   गंगाराम सोनकर साल भर पहले एनटीपीसी चौकी के प्रभारी रहे हैं।

मृतक के पिता वर्तमान में पुलिस लाइन में हैं। मृतक के बड़ा भाई दीपक सोनकर का विवाह पहले ही हो चुका है। छोटा भाई अभिषेक सोनकर है। उन्होंने ने ही बेटे दिलीप की नौकरी पावर प्लांट में सिक्योर्रिट विभाग में सुपरवाइजर के पद पर लगवाई थी। मृतक दिलीप परिसर में ही अन्नपूर्णा गेस्ट हाउस के बगल बने आवासीय बैरक में रहता था। सोमवार को सुबह 6.00 बजे उसे ड्यूटी पर पहुंचना था। जब वह नहीं पहुंचा तो प्लांट के लोग परेशान हुए और बैरक में पहुंच गये। दरवाजा पीटने पर कोई आहट नहीं मिली। जिसके बाद सूचना पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने दरवाजे को तोड़कर मृतक के शव को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के मुताबिक अभी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। 

कान में लगा था ईयरफोन, जमीन पर पड़ा था मोबाइल

घटना के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दिलीप का शव पंखे से लटक रहा था। उसके कान में ईयर फोन लगा हुआ था। वहीं उसका मोबाइल फोन जमीन पर पड़ा हुआ था। एनटीपीसी एसएसआई शिवकुमार यादव और शंकरगढ़ पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

क्या फोन पर किसी को दिखा रहा था मौत का लाइव

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम पर भेजने के बाद मृतक के मोबाइल को कब्जे में ले लिया है। उसके पास से मिला ईयरफोन इस बात पर संकेत देता है कि शायद दिलीप किसी से वीडियो कॉल पर बाते कर रहा था और बात बात में उसने कमरे के पंखे से लटककर अपनी जान दे दी।