इंडो नेपाल कार्य के लिए डीपीआर स्वीकृत करे सरकार : सांसद ने गृह मंत्री से मुलाकात कर रखी बात

इंडो नेपाल कार्य के लिए डीपीआर स्वीकृत करे सरकार : सांसद ने गृह मंत्री से मुलाकात कर रखी बात

बहराइच, अमृत विचार। बहराइच सांसद ने इंडो नेपाल बॉर्डर पर चल रहे निर्माण कार्य के अधूरे काम की डीपीआर पूरा करने और जल्द से जल्द जनता के हित में काम पूरा करवाए जाने की मांग गृह मंत्री से की। जिस पर गृह मंत्री ने सांसद को जल्द कार्य पूरा करवाने की बात कही।

बहराइच सांसद डॉक्टर आनंद कुमार गोंड ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र बहराइच श्रावस्ती महत्वाकांक्षी जिले में सम्मिलित है जिसमें केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विकास के लिए विशेष प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत नेपाल सीमा की निगरानी के लिए बॉर्डर पर सशस्त्र सीमा बल को गृह मंत्रालय की ओर से तैनात किया गया है।

पेट्रोलिंग के लिए प्रथम चरण में स्वीकृत इंडो नेपाल बॉर्डर मार्ग के निर्माण कार्य पूरा हो गया है, लेकिन शेष बचे कार्य का डीपीआर गठित न होने से कार्य को स्वीकृत नहीं मिली है। जिसके चलते कतर्निया घाट और सोहेलवा वन्य जीव प्रभात के मध्य आने-जाने वाले लोगों के लिए सही मार्ग नहीं है। ऐसे में 95 किलोमीटर लंबाई के शेष बचे कार्य की डीपीआर स्वीकृत करें, जिससे कि निर्माण पूरा हो सके। जिस पर गृहमंत्री ने कार्यवाई का आश्वासन दिया है।