Unnao News: चकबंदी के विरोध में किसानों ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा

Unnao News: चकबंदी के विरोध में किसानों ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट अंतर्गत सन्नी ग्राम पंचायत के किसान चकबंदी का विरोध कर रहे हैं। जिसे देखते हुये सोमवार को किसानों का एक प्रतिनिधि मंडल उन्नाव जिलाधिकारी कार्यालय में पहुंचा। जहां जिलाधिकारी के न मिलने पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा है।

सोमवार को किसानों ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट शुभम यादव को सौंपते हुये बताया कि कई किसान अपनी जमीनें बिल्डरों को बेच चुके हैं, जिससे चकबंदी का कोई औचित्य नहीं रह गया है। इसी कारण, रविवार को सन्नी बाजार के पास लगभग आधा सैकड़ा किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया था। 

सोमवार को किसान जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाने पहुंचे। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत सन्नी में चकबंदी के खिलाफ किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। 15 सितंबर को हुई बैठक के बाद, जहां चकबंदी अधिकारियों और किसानों के बीच चर्चा हुई, वहां से किसानों की नाराजगी खुलकर सामने आई। किसानों का कहना है कि सन्नी गांव की लगभग 35 प्रतिशत जमीन डूब क्षेत्र में है, जहां बारिश या बाढ़ के पानी से नुकसान हो रहा है। 

अधिकारी ने किसानों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में पंकज दीक्षित, हरीकरण, नरेश, शंकर, कौशल किशोर, अमरदीप, कुलदीप, सुरेन्द्र, सुमन, पंकज, हरि नरायण, वीरेंद्र, अजय, जीतेन्द्र, कुलदीप चंद्रभान और अन्य किसान शामिल थे।