मुरादाबाद : धर्मांतरण कराकर हिंदू महिला से निकाह कर रहे युवक को पकड़ा

भनक लगने पर पहुंचे हिंदू संगठन, ट्रेन में हुई थी दोनों की मुलाकात 

मुरादाबाद : धर्मांतरण कराकर हिंदू महिला से निकाह कर रहे युवक को पकड़ा

अमृत विचार, मुरादाबाद :  मुरादाबाद के मूंढापांडे थाना क्षेत्र में धर्मांतरण कराकर हिंदू महिला से निकाह कर रहे युवक को हिंदू संगठनों ने पकड़ लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को थाने ले गई। फिलहाल महिला ने युवक के खिलाफ बयान नहीं दिया हैं। पुलिस ने महिला के परिजनों को सूचना दी है।

विवाहिता का पति दिल्ली में एक कंपनी में काम करता है। महिला अपने पति से मिलने के लिए दिल्ली गई थी। पति का मोबाइल नंबर बंद होने के कारण वह घर लौट रही थी। इसी दौरान ट्रेन में मूंढापांडे के गांव निवासी गैर समुदाय के युवक से उसकी मुलाकात हुई थी। दोनों की मुलाकात दोस्ती में बदल गई। जानकारी के अनुसार, इसके बाद युवक महिला को अपने घर ले गया। फिर धर्मांतरण कराकर शादी करने के लिए तैयार हो गया।

रविवार रात करीब 11 बजे भनक लगते ही हिंदू संगठन और आरएसएस के कार्यकर्ता अंकुर, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के ब्लॉक अध्यक्ष राजीव चौहान, डॉ के.पी. सिंह, अंकित चौहान सहित तमाम कार्यकर्ता सक्रिय हो गए। उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। कार्यकर्ताओं को साथं में लेकर पुलिस युवक के घर पहुंची। जहां से दोनों को पकड़ लिया। सीओ हाईवे कुलदीप गुप्ता ने बताया है कि महिला ने युवक के खिलाफ कैसे भी बयान नहीं दिए हैं। सूचना देने पर महिला के परिवार वाले देर रात तक मुरादाबाद पहुंच जाएंगे। तब तक महिला को वन स्टॉप सेंटर भेजा गया है। परिजनों आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।