उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन का पांच दिवसीय क्रोध प्रदर्शन शुरू : हाथ में मांग लिखी तख्ती लेकर संगठन सदस्यों ने किया प्रदर्शन 

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन का पांच दिवसीय क्रोध प्रदर्शन शुरू : हाथ में मांग लिखी तख्ती लेकर संगठन सदस्यों ने किया प्रदर्शन 

अयोध्या, अमृत विचार। केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर सोमवार को उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन (यूआरएमयू) की शाखा इकाई की ओर से अयोध्या कैंट स्टेशन पर पांच दिवसीय क्रोध प्रदर्शन शुरू हुआ। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर पदाधिकारियों और कार्यकताओं ने हाथ में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया और पुरानी पेंशन योजना की बहाली तक आंदोलन जारी रखने की बात कही। यह प्रदर्शन 27 सितंबर तक अनवरत जारी रहेगा।  

सरकार की ओर से एक जनवरी 2004 से रेल सेवा में आए कर्मियों के लिए पेंशन योजना बंद कर दी है, इसकी जगह पहले सरकार की ओर से राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) और इस वर्ष एकीकृत पेंशन योजना (यूपीएस) लागू की गई है। पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर यूआरएमयू तथा एनएफएआर की ओर से दो दशक से संघर्ष किया जा रहा है। कर्मचारी संगठनों ने एकीकृत पेंशन योजना को भी स्वीकार नहीं किया है जिसके चलते आंदोलन जारी है। अंदोलन को गति पकड़ाने के लिए उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के केंद्रीय नेतृत्व ने पांच दिवसीय क्रोध प्रदर्शन का निर्णय लिया है।   

 मीडिया प्रभारी अवधेश कुमार यादव ने बताया कि यूआरएमयू के राष्ट्रीय महा मंत्री बीसी शर्मा के आह्वान पर सोमवार से अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पर एनपीएस और यूपीएस के विरोध में तथा पुरानी पेंशन योजना के समर्थन में क्रोध प्रदर्शन शुरू किया गया है। पुरानी पेंशन योजना बहाली की मांग को लेकर शाखा के पदाधिकारियों और सदस्यों ने हाथ में स्लोगन लिखी तख्ती लेकर प्रदर्शन किया है। यह प्रदर्शन 27 सितंबर तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि शाखा अध्यक्ष जितेंद्र यादव के नेतृत्व में हुए इस धरना-प्रदर्शन में सहायक शाखा मंत्री दिनेश त्रिवेदी व राजन यादव, संगठन मंत्री दीपक शुक्ला, मंडल उपाध्यक्ष दीपक सिंह, कोषाध्यक्ष मनीष कुमार, शाखा उपाध्यक्ष जुनैद अहमद,संगठन मंत्री यूथ विंग शैलेंद्र कुमार, अंकित यादव, कुलदीप, राजकुमार, विभा शर्मा, अंजली, रामजीत, ऋषि वर्मा, गया प्रसाद, हेमंत यादव, विश्वजीत पांडेय, अंशु मांली, केके सोनी, सुरेंद्र यादव समेत अन्य रेल कर्मचारी शामिल रहे।