बाराबंकी : सिटी इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल को प्रबंध समिति ने किया निलंबित

 बाराबंकी : सिटी इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल को प्रबंध समिति ने किया निलंबित

बाराबंकी, अमृत विचार : 12 बिन्दुओ पर जांच के बाद शहर स्थित सिटी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य शिवचरण गौतम को प्रबंध समिति के अध्यक्ष ने निलंबित कर दिया है। यही नहीं समिति ने यहां के वरिष्ठ विजय प्रताप सिंह को प्रधानाचार्य पद पर बैठने को निर्देशित किया है, जो पूर्व में यहां के प्रधानाचार्य रह चुके हैं।

बता दें सिटी इंटर कॉलेज नगर पिछले करीब दो साल से विवादों में चल रहा है। इससे कालेज की शिक्षा भी प्रभावित हुई है। जिसको देखते हुए कॉलेज के प्रबंधक सरदार आलोक सिंह ने तत्काल प्रभाव से कॉलेज के प्रधानाचार्य शिवचरन गौतम को निलंबित कर दिया है। कॉलेज में ही भौतिक विज्ञान के वरिष्ठ प्रवक्ता वीपी सिंह को प्रभारी प्रधानाचार्य बनाया गया है। श्री सिंह पूर्व में भी कॉलेज का प्रभार ले चुके हैं।

निलंबित किये गए प्रधानाचार्य शिवचरन गौतम पर चार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के विरुद्ध एससी एसटी के झूठे मुकदमें दर्ज कराने, विद्यालय परिसर के रखरखाव में उदासीनता, दोनों भवनों में पेयजल की अनुउपलब्धता, परिसर में गंदगी, कक्षा 11 के छात्र की बेरहमी से पिटाई, पीटीएम में नियम विरुद्ध धनराशि वसूली करने के आरोप हैं।

श्री गौतम को बिना सूचना के विद्यालय में अनुपस्थित रहने, शैक्षणिक कार्यों में उदासीनता व प्रशासनिक अक्षमता का भी दोषी पाया गया है। साथ ही इनकी बीएड की डिग्री भी संदिग्ध बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि निलंबन के बाद भी प्रधानाचार्य श्री गौतम ने विद्यालय का जार्च नहीं दिया है। वह कक्ष में ताला बंद कर फरार हैं।

 

ताजा समाचार

Lucknow University: सुभाष हॉस्टल में छात्रों ने किया जमकर हंगामा, असिस्टेंट प्रवोस्ट पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो
कासगंज: बाइक पर तमंचा लहराते समय चली गोली...छह वर्षीय बच्ची के हाथ में लगी, अस्पताल में भर्ती, आरोपी पर FIR दर्ज
हल्द्वानी: अर्द्धनग्न युवक का रामपुर रोड पर हंगामा; राहगीरों पर बरसाए पत्थर, बमुश्किल आया काबू में
हल्द्वानी: मुकेश बोरा ने दिल्ली में डाला डेरा, मुश्किल में मददगार अधिकारी, रडार पर दुग्ध संघ और यूसीडीएफ के अधिकारी
संभल: पुलिस ने किया खुलासा: सगे भाइयों ने मामा संग मिलकर की थी छात्रा की हत्या, मां भी थी शामिल, जानिए पूरा मामला
मुरादाबाद: हैलो मैं कोतवाल बोल रहा हूं...4 घंटे हाउस अरेस्ट कर साइबर अपराधियों ने सुपरवाइजर से ठगे 2 लाख, जानिए पूरा मामला