Unnao: जिलाधिकारी को जिला अस्पताल में टूटी मिलीं खिड़कियां, जताई नाराजगी, बोले- आगे भी करेंगे औचक निरीक्षण

Unnao: जिलाधिकारी को जिला अस्पताल में टूटी मिलीं खिड़कियां, जताई नाराजगी, बोले- आगे भी करेंगे औचक निरीक्षण

उन्नाव, अमृत विचार। डीएम गौरांग राठी रविवार शाम तीन बजे अचानक जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने अस्पताल के वार्ड दो में भर्ती अपने फॉलोअर का हाल जाना। इस दौरान उनकी नजर वार्ड की खिड़कियों पर पड़ी तो सभी खिडकियां टूटी दिखीं। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और सीएमएस डॉ. आरए मिर्जा से रोगी कल्याण समिति से व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। 

इसके बाद डीएम ने इसी वार्ड में भर्ती बारासगवर के बुद्धिनाथ का हाल पूछा। उसने बताया कि वह अकेला घर में कमाने वाला है। सात दिन से भर्ती है और अभी आगे भी इलाज चलेगा। इस पर डीएम ने मरीज का श्रम विभाग में पंजीकरण करवाने के लिए सहायक श्रमायुक्त को निर्देश दिए। इसके बाद डीएम एसएनसीयू वार्ड पहुंचे। यहां भर्ती बच्चों के बारे में पूछा और रजिस्टर भी जांचा। 

इसमें उन्हें कई बच्चे रेफर मिले। उन्होंने डॉक्टरों से रेफर किये जाने का कारण पूछा तो डॉक्टरों ने वेंटिलेटर न होने से गंभीर बच्चों को रेफर करने की बात बताई। इस पर डीएम ने वेंटिलेटर की व्यवस्था के लिए शासन स्तर से पत्राचार करने की बात कही। 

वहीं डीएम ने पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती बच्चों व उनके परिजनों से भी बात कर हाल जाना। डीएम ने बताया कि आगे भी इसी प्रकार औचक निरीक्षण किया जाएगा। जो भी कमियां मिलेंगी उन्हें दुरुस्त कराया जाएगा। इस दौरान सीएमओ डॉ. सत्य प्रकाश, सीएमएस डॉ. आरए मिर्जा, डॉ. शोभित अग्निहोत्री आदि रहे।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: ससुराल गए युवक की मौत, बहन बोली- जहर देकर मार डाला...जांच में जुटी पुलिस

 

ताजा समाचार

कासगंज: बाइक पर तमंचा लहराते समय चली गोली...छह वर्षीय बच्ची के हाथ में लगी, अस्पताल में भर्ती, आरोपी पर FIR दर्ज
हल्द्वानी: अर्द्धनग्न युवक का रामपुर रोड पर हंगामा; राहगीरों पर बरसाए पत्थर, बमुश्किल आया काबू में
हल्द्वानी: मुकेश बोरा ने दिल्ली में डाला डेरा, मुश्किल में मददगार अधिकारी, रडार पर दुग्ध संघ और यूसीडीएफ के अधिकारी
संभल: पुलिस ने किया खुलासा: सगे भाइयों ने मामा संग मिलकर की थी छात्रा की हत्या, मां भी थी शामिल, जानिए पूरा मामला
मुरादाबाद: हैलो मैं कोतवाल बोल रहा हूं...4 घंटे हाउस अरेस्ट कर साइबर अपराधियों ने सुपरवाइजर से ठगे 2 लाख, जानिए पूरा मामला
फिडे शतरंज ओलंपियाड में भारत ने पुरुष और महिला वर्ग का जीता खिताब