लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या

लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या

लखनऊ, अमृत विचार: कृष्णानगर कोतवाली अंतर्गत केसरीखेड़ा के सोलम इन होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी संतोष कुमार गौतम (47) की उनकी महिला मित्र ने गला घोंट कर हत्या कर दी। वारदात को अन्जाम देने के बाद महिला नाश्ता लाने का बहाना कर होटल से निकल गई थी। कुछ देर बाद सफाई कर्मी होटल के रुम पर पहुंचा तब उसने संतोष को फर्श पर मृत हालत में पाया। यह देखकर सफाई कर्मी ने फौरन होटल मैनेजर को जानकारी देते हुए पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने हाेटल के कमरे से शराब की बोतल और खाने का सामान बरामद किया है। फिलहाल, शिनाख्त के बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महिला मित्र की तलाश में पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। 

एसीपी कृष्णानगर विनय द्विवेदी ने बताया कि  पीजीआई थाना अंतर्ग एल्डिको उद्यान निवासी संतोष कुमार गौतम बिजनौर में कृष्णा ट्रेडर्स के नाम से बिल्डिंग मैटेरियल का व्यापार करते थे। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को संतोष पत्नी कृष्णा से जरुरी काम से जाने की बात कह कर घर से निकले थे।जिसके बाद से वह वापस नहीं लौटे। शुक्रवार दोपहर संतोष ने  केसरीखेड़ा स्थित होटल सोलम इन में कमरा नम्बर 202 बुक कराया। उनके साथ महिला मित्र मंजू भी थी। रिसेप्शनिस्ट आदेश ने बताया कि दोनों लोग कमरे में चले गए थे। शाम को घूमने के लिए गए थे। रात करीब नौ बजे वापस आकर कमरे में जाने के बाद बाहर नहीं निकले थे।                                                      
रिसेप्शनिस्ट आदेश ने पुलिस को बताया कि शनिवार सुबह महिला कमरे से अकेले बाहर निकली। पूछने पर बताया कि वह नाश्ता लेकर थोड़ी देर में वापस आ जाएगी। काफी देर इंतजार करने के बाद भी महिला नहीं लौटी। जिस पर रिसेप्शनिस्ट ने चेकआउट का समय होने पर आदेश ने सफाई कर्मी संतोष को कमरे में भेजा। कमरे का दरवाजा धक्का देते ही खुल गया। दाखिल होने पर सफाई कर्मी को व्यापारी का शव फर्श पर पड़ा मिला।        

चार साल से मंजू नाम की महिला से थे संबंध

संतोष के परिवार में पत्नी कृष्णा और तीन बेटियां है। करीब चार साल से संतोष के संबंध मंजू नाम की महिला से थे। एक वर्ष पूर्व कृष्णा को पति के संबंध होने का पता चला। जिसे लेकर पारिवारिक कलह शुरू हुई। विवाद बढ़ने पर संतोष ने महिला से दूरी बनाने की बात कही थी। कृष्णा का आरोप है कि गला घोंट कर हत्या करने के बाद मंजू फरार हो गई।

दबाव बनाकर ऐंठ रही थी रुपये          

परिवार के मुताबिक मंजू करीब चार साल से संतोष के सम्पर्क में थी। दबाव बना कर रुपये भी ऐंठती थी। यह बात परिवार को कुछ वक्त पहले ही पता चली। बीते काफी दिनों से भी आरोपी महिला रुपयों की मांग कर रही थी। होटल में व्यापारी की हत्या का पता चलने पर एसीपी कृष्णानगर विनय द्विवेदी और इंस्पेक्टर पीके सिंह मौके पर पहुंचे। छानबीन करने पर कमरे से शराब की खाली बोतल, बाइक की चाभी, हेलमेट और नमकीन मिली। इंस्पेक्टर पीके सिंह ने बताया कि संतोष के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। होटल में के सीसीटीवी  कैमरों की फुटेज भी पुलिस ने निकलवाई है। जिसकी मदद से आरोपी मंजू की तलाश की जा रही है।

ताजा समाचार

उन्नाव में पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान: कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, शव लटकता देख साथी के उडे़ होश
अजब-गजब: Kanpur में 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का नौजवान बनाने का दिया झांसा, शातिरों ने हड़पे 35 करोड़, जानिए पूरा मामला
नगरपालिका कर्मियों की हड़ताल..बेपटरी हालत..72 घंटे में भी नहीं मना पाए जिम्मेदार 
बाराबंकी : छात्रा से छींटाकशी करने वाले पांच छात्र विद्यालय से निष्कासित
बरेली: तेंदुआ किसी ने नहीं देखा पर वीडियो वायरल, वन विभाग ने तीन गांवों में खूब बहाया पसीना फिर भी हाथ खाली
लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या