प्रयागराज: फर्जी आईबी अधिकारी बनकर एडमिशन के नाम पर अभिभावकों वसूली करने वाला गिरफ्तार

प्रयागराज: फर्जी आईबी अधिकारी बनकर एडमिशन के नाम पर अभिभावकों वसूली करने वाला गिरफ्तार

प्रयागराज, अमृत विचार। जीएचएस स्कूल में आईबी अफसर बनकर धौंस जमाकर एडमिशन का दबाव डालने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि वह शहर के प्रतिष्ठित स्कूल एवं कालेज में दबाव बनाकर दाखिला कराकर अभिभावक से मोटी रकम वसूलता था। मामले में जीएचएस की प्रिंसिपल ने मुकदमा दर्ज कराया था।  

पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि कैलाश पुरी कॉलोनी शिवकुटी निवासी आकाश त्रिपाठी खुद को नेशनल इंटेलिजेंस ब्यूरो का अधिकारी बनकर फोन किया और स्कूल में छात्राओं के एडमिशन के लिए दबाव बनाता था। वह पहले भी कई बार ऐसा कर चुका था।

 इन दिनों वह फिर से एक एडमिशन का दबाव बनाने लगा। स्कूल में आने के दौरान उसकी तस्वीर ले ली गई। इसके बाद प्रधानाचार्य ने पता लगाया तो जानकारी मिली कि जिले में इस नाम का कोई इंटेलिजेंस ब्यूरो अधिकारी नहीं है। पुलिस अधिकारियों को भी इसकी जानकारी दी गई तो पता चला कि आकाश पहले बीएचएस में काम करता था। उस समय प्रिंसिपल दूसरे थे। 

मामले में पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो उसके बारे में ब्लैकमेलिंग के कई और मामले सामने आ गए। कॉलेज में एडमिशन कराने के नाम पर इसने कई लोगों से 1.5 लाख तक ले लिया था। सिविल लाइन्स पुलिस ने जांच के बाद आरोपी आकाश त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह आईबी अफसर बनकर डरा रहा था।

यह भी पढ़ें:-मुरादाबाद पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का खुलासा, होटल संचालक समेत दो गिरफ्तार