Jalaun News: हॉस्पिटल में जच्चा-बच्चा की मौत, स्टाफ ताला लगाकर हुआ फरार...परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

Jalaun News: हॉस्पिटल में जच्चा-बच्चा की मौत, स्टाफ ताला लगाकर हुआ फरार...परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

जालौन, अमृत विचार। नगर में स्थित विनायक हॉस्पिटल में महिला व उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों ने हंगामा काटते हुए हॉस्पिटल स्टाफ पर गंभीर आरोप लगाया। इधर, जच्चा-बच्चा की मौत के बाद स्टाफ ताला लगाकर फरार हो गया।

नगर में स्थित विनायक हॉस्पिटल में 26 वर्षीय पूजा और उनके नवजात बच्चे की मौत हो गई। मृतका पूजा ग्राम अलाईपुरा की रहने वाली थी। 19 सितंबर को प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थी। शुरुआती जांच में डॉक्टरों ने बताया था कि स्थिति सामान्य है और नॉर्मल डिलीवरी की जाएगी। लेकिन 20 सितंबर को पूजा की हालत अचानक बिगड़ गई और कुछ ही देर में उसकी और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई। 

इस घटना के बाद अस्पताल प्रशासन और स्टाफ की लापरवाही सामने आई है, जिसने न सिर्फ मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ किया बल्कि खुद को बचाने के लिए अस्पताल को ताला लगाकर फरार हो गए। 

पति ने अस्पताल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप 

पूजा के पति कृष्ण कुमार कुशवाहा ने अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए है। उनका कहना है कि डॉक्टरों ने उन्हें बताया था कि सब कुछ सामान्य है और रात तक नॉर्मल डिलीवरी हो जाएगी। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, पूजा की हालत बिगड़ने लगी। दर्द से राहत के लिए दी गई अत्यधिक डोज ने उनकी हालत को और गंभीर बना दिया, जिससे अंततः जच्चा और बच्चा दोनों की मौत हो गई। सवाल यह भी उठता है कि अगर मरीज की स्थिति सामान्य थी, तो फिर इतनी गंभीर जटिलताएं कैसे उत्पन्न हो गईं?

हालत बिगड़ते देख अस्पताल स्टाफ ने जबरन किया रेफर

परिवार वालों का आरोप है कि जब पूजा की हालत बिगड़ गई, तब विनायक हॉस्पिटल के स्टाफ ने स्थिति को संभालने के बजाय मरीज को राजकीय मेडिकल कॉलेज उरई रेफर कर दिया।

ये भी पढ़ें- कानपुर में आनंदेश्वर मंदिर के बाहर कार सवार ने साधु पति-पत्नी को कुचला...मौत, बैक करने के दौरान हुआ हादसा, पुलिस बोली- जल्दी आरोपी को किया जाएगा गिरफ्तार