संभल : दुष्कर्म पीड़िता की हत्या में ऑनर किलिंग का शक, एसपी बोले- आरोपियों की संलिप्तता के सबूत नहीं मिले

पुलिस आनर किलिंग के एंगल पर भी कर रही जांच, सीसीटीवी व कॉल डिटेल से सच तक पहुंचने में जुटी

संभल : दुष्कर्म पीड़िता की हत्या में ऑनर किलिंग का शक, एसपी बोले- आरोपियों की संलिप्तता के सबूत नहीं मिले

संभल/सौंधन/अमृत विचार। कैला देवी थाना क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़ित छात्रा की हत्या के मामले में नामजद आरोपियों की संलिप्तता पुलिस को नजर नहीं आ रही है। इसके चलते पुलिस ने अब जांच की दिशा बदल दी है। परिजनों को शक के दायरे में लेकर ऑनर किलिंग के एंगल पर भी जांच की जा रही है। हत्या का सच सामने लाने के लिए मोबाइल की कॉल डिटेल व सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

बुधवार रात छात्रा भाई व मां के साथ बाइक पर सवार होकर घर जा रही थी। तभी गांव से कुछ पहले स्कूल के पास उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बाइक चला रहे छात्रा के भाई ने गांव के ही रिंकू और उसके मामा पप्पू के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। छात्रा के भाई ने पुलिस को बताया कि जब वे गांव के पास पहुंचे तभी कार में सवार होकर आए रिंकू व पप्पू ने उसकी बहन को पकड़कर खींचने के बाद गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी।

नामजद रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने रिंकू व पप्पू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसमें दोनों ने दूसरी जगह पर अपनी मौजूदगी के सबूत पुलिस को दिए तो मान लिया कि नामजदगी झूठी है और हत्या के पीछे दूसरी ही कहानी है। पुलिस सच सामने लाने के लिए सौंधन से साहिबाबाद तक के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में लगी है। साथ ही मोबाइल का डिटेल से भी हत्या का राज खोलने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस की कई टीमें छात्रा हत्याकांड का खुलासा करने के लिए जुटी हैं।

शक के दायरे में परिजन
छात्रा की हत्या के मामले में परिजनों द्वारा उसे अगवा कर दुष्कर्म करने के आरोपी रिंकू व उसके मामा पप्पू पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया था। शुरुआती जांच में ही नामजदगी को पुलिस ने झूठा मान लिया तो पुलिस इस सवाल का जवाब खोजने में जुट गई है कि आखिर वह कौन सा सच है जिसे छिपाने के लिए झूठी नामजदगी कराई गई। यह भी कि यदि दोनों से बदला लेने के लिए मामला दर्ज कराया गया तो आखिर किसने छात्रा की हत्या की। जिन लोगों ने छात्रा की हत्या की, क्या उन्हें घटना स्थल पर छात्रा के साथ मौजूद उसका भाई और मां पहचानते थे या नहीं। या फिर हत्या का राज घर के अंदर ही है।

छात्रा की हत्या के मामले में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर जांच की है। अभी तक की जांच में नामजद आरोपियों की संलिप्तता सामने नहीं आई है। पुलिस और सर्विलांस की टीमें घटना का खुलासा करने में जुटी हैं। सीसीटीवी फुटेज, कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। दूसरे एंगल पर भी जांच की जा रही है। पुलिस को कुछ साक्ष्य मिले हैं।- कृष्ण कुमार विश्नोई, पुलिस अधीक्षक

ये भी पढ़ें : संभल: दुष्कर्म के आरोपी ने छात्रा की गोली मारकर हत्या की