नानकमत्ता: विद्युत लाइन पर काम कर रहे संविदा कर्मी की मौत, हंगामा

नानकमत्ता: विद्युत लाइन पर काम कर रहे संविदा कर्मी की मौत, हंगामा

नानकमत्ता, अमृत विचार। विद्युत विभाग की लापरवाही से लाइन पर काम कर रहे संविदा कर्मी की करंट से मौत हो गई। इससे भड़के परिजनों ने विद्युत कार्यालय में शव रखकर हंगामा काटा। मौके पर पहुंचे विभाग के एसडीओ आलोक सतान और विधायक के आश्वासन पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

शुक्रवार को सुनखड़ी गांव में विद्युत ट्रांसफार्मर पर चढ़कर लाइनमैन  घनश्याम सिंह राणा के साथ संविदा कर्मी नरेश सिंह राणा निवासी हरैया नानकमत्ता काम कर रहा था। अचानक आए करंट से नरेश सिंह ट्रांसफार्मर पर ही लटक गया। आनन-फानन में उसे सुशीला तिवारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों मे अफरातफरी मच गई।

सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने शव नहीं उठाने दिया। विद्युत विभाग को घटना का जिम्मेदार ठहराते हुए परिजन शव को लेकर ग्रामीणों के साथ विद्युत शव स्टेशन पहुंच गए। उन्होंने शव रखकर प्रदर्शन किया। उन्होंने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने और संविदा कर्मी को उचित मुआवजा देने की मांग की।

घटनास्थल पहुंचे क्षेत्रीय विधायक गोपाल सिंह राणा और विभाग के एसडीओ आलोक सतान ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाते हुए कहा कि बजाज फाइनेंस कंपनी द्वारा दस लाख रुपये और विभाग की ओर से 4 लाख रुपये मृतक कर्मी के परिजनों को सहायता राशि के रूप में दिए जाएंगे। विधायक व एसडीओ के आश्वासन पर परिजनों ने शव को पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए सौंप दिया। 

विधायक गोपाल सिंह राणा ने बताया कि विद्युत विभाग से सम्बन्धित ठेकेदार मृतक के परिजनों में एक को नौकरी मुहैया कराएगा। फिलहाल विभागीय कर्मचारियों ने पचास हजार रुपये की अहेतुक सहायता राशि परिवार को सौंप दी है।

एक माह पहले हुआ था पिता का निधन
मृतक नरेश सिंह राणा शादीशुदा था। उसकी एक लड़की 12 वर्ष, दूसरी लड़की 9 वर्ष व एक लड़का 6 वर्ष का है। पिता अमर सिंह राणा का एक माह पहले निधन हो गया था।
दो भाइयों में मृतक नरेश सिंह बड़ा था। घर में पत्नी और वृद्ध मां का रो-रोकर बुरा हाल है। परिवार मेहनत मजदूरी कर अपना भरण पोषण करता है।

ताजा समाचार

FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...
बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...