मुरादाबाद : सीओ हैं...सीओ जैसा काम नहीं, एसएसपी ने अधिकारियों को लगाई फटकार

मुरादाबाद : सीओ हैं...सीओ जैसा काम नहीं, एसएसपी ने अधिकारियों को लगाई फटकार

मुरादाबाद, अमृत विचवार। एसएसपी ने शहर के सभी सीओ की ऑनलाइन क्लास लगा दी। उन्होंने लंबित विवेचनाओं को लेकर पुलिस अधिकारियों से जवाब तलब किया। समय से निपटरा नहीं होने पर एसएसपी ने कहा ...सीओ हैं, लेकिन सीओ जैसा काम नहीं। एसएसपी ने सभी को चेतावनी दी है कि कार्य में सुधार कर लें वरना उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, एसएसपी सतपाल अंतिल ने शहर के सभी थानों में लंबित विवेचनाओं का अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) से निरीक्षण कराया था। निरीक्षण में सबसे ज्यादा सिविल लाइंस, मझोला, कटघर और मूंढापांडे के थानों में विवेचनाएं लंबित मिलीं। इसी बीच फरियादियों की शिकायत पर उन्होंने सभी सीओ और थाना प्रभारियों को वर्चुअल मीटिंग से जोड़ा। शिकायतें सुनने के बाद वह उचित कार्रवाई का आदेश देते रहे।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) द्वारा सौंपी गई जांच रिपोर्ट में देखने के बाद एसएसपी सख्त हो गए।उन्होंने सभी सीओ की ऑनलाइन क्लास लगा दी। एसएसपी ने कहा सीओ हैं...पर सीओ जैसा काम नहीं। उन्होंने लंबित विवेचनाओं का समय से निपटारा नहीं करने पर सभी सीओ को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अपने कार्य में सुधार कर लें वरना उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथी ही उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिए कि थानों पर अधिक से अधिक सुनवाई की जाए और शिकायतों का निस्तारण किया जाए, ताकि लोगों को बार-बार भटकना न पड़े। ऐसा नहीं करने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


24 घंटे में हो समस्या का समाधान....दी चेतावनी
मैनाठेर थाना क्षेत्र से फरियाद लेकर पहुंची महिला की शिकायत पर एसएसपी ने थाना प्रभारी से 24 घंटे में समस्या निपटाने के लिए कहा। ऐसे नहीं करने पर 24 घंटे बाद थाना प्रभारी के खिलाफ उचित कार्रवाई के लिए चेतावनी दी है। बता दें, महिला का पति से विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। पति महिला को समय गुजारा भत्ता नहीं दे रहा है। कोर्ट ने मैनाठेर पुलिस को महिला को भत्ता दिलाने का आदेश जारी किया था। मामले में महिला कई बार थाने की चक्कर लगा चुकी थी। परेशान होकर महिला ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी ने मैनाठेर थाना प्रभारी को 24 घंटे में समस्या के समाधान को कहा है। ऐसा नहीं करने पर चेतावनी दी है।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद: मंडलायुक्त की अपील- सिर्फ दिखावे के लिए न मिल आएं, बुके, गुलदस्ता, मिठाई लाने की जगह जरूरतमंदों की करें मदद

 

ताजा समाचार

Supreme Court ने केंद्र से पूछा- सिफारिशें दोहराने के बावजूद क्यों लंबित हैं जजों की नियुक्तियां
Unnao Loot: नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े चाकू व तमंचा के बल पर महिला से की लूटपाट...पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज
महिला रिश्तेदार ने इस अभिनेत्री लगाया 'Sex Racket' चलाने का आरोप, केस दर्ज
Deepawali से युवाओं और उद्यमियों के लिए कॉल सेंटर सुविधा...अब नया कारोबार शुरू करने के लिए दाैड़भाग करनी होगी कम
सिखों पर अमेरिका में की गई कथित टिप्पणी को लेकर Rahul Gandhi के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR दर्ज
Kanpur: दीक्षांत में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को मिलेगी मानद उपाधि...इस दिन सीएसजेएमयू में होगा आयोजन