पीलीभीत: युवक बोला- चिता से नहीं चुराई खोपड़ी...शिकायतकर्ता ने कार्रवाई से किया इंकार, दोनों पक्षों में हुई सुलह

पीलीभीत: युवक बोला- चिता से नहीं चुराई खोपड़ी...शिकायतकर्ता ने कार्रवाई से किया इंकार, दोनों पक्षों में हुई सुलह

बरखेड़ा, अमृत विचार। महिला की मौत के बाद चिता से खोपड़ी गायब करने के मामले में कई दिन चली टालमटोल और फिर जांच के बाद आखिरकार सुलह हो गई। जिस युवक पर आरोप लगाए गए, उसका कहना था कि उसने तो सिर्फ बीमार भाई को ठीक करने के लिए तंत्र विद्या के अनुसार पूजा की। लेकिन खोपड़ी नहीं चुराई। उधर, शिकायतकर्ता ने भी शक के आधार पर तहरीर देने की बात कहते हुए अब कार्रवाई से इन्कार कर दिया है। दोनों पक्षों में हुई सुलह के बाद पुलिस ने राहत महसूस की है।

दरअसल घटना बरखेड़ा क्षेत्र की थी। एक महिला की शनिवार को मौत हो गई थी। गांव में ही पत्नी के शव का अंतिम संस्कार किया गया था। इसके बाद सब घर आ गए। आरोप है कि कुछ देर बाद एक व्यक्ति अपने दो साथियों के साथ चिता के पास पहुंचा और खोपड़ी को ले गया। ये बात महिला के परिवार वालों को पता चलती तो मामले को तंत्र विद्या से जोड़कर गंभीर आरोप लगाए।  

पुलिस ने पहले तहरीर लेने से इन्कार कर दिया था। इसके बाद दो दिन तक मामला दबा रहा। मंगलवार को शोर बढ़ने पर बरखेड़ा पुलिस जांच में जुट गई। दोनों पक्षों को थाने बुलाकर सवाल जवाब किए गए। बुधवार को सीओ बीसलपुर प्रतीक दहिया भी गांव पहुंचे और जानकारी की। मगर मामले में सुलह हो गई। 

बताते हैं कि जिस युवक पर आरोप लगाए गए, उसका कहना था कि उसका एक भाई लंबे समय से बीमार है। उसे ठीक करने के लिए एक व्यक्ति ने पूजा पाठ करने की बात कही थी। इसे लेकर वह सिर्फ बताई गई तंत्र विद्या के अनुसार पूजा करने के लिए गया था, लेकिन उसने चिता से झोपड़ी नहीं चुराई। उधर, शिकायतकर्ता ने ये कह दिया कि उसने शक के आधार पर तहरीर दे दी थी। फिलहाल अब मामले में सुलह हो गई है।

इस मामले में पुलिस जांच कर रही थी। गांव जाकर जानकारी की गई थी। शिकायतकर्ता ने शक के आधार पर तहरीर दे दी थी। अब उसने कार्रवाई से इन्कार करने की बात लिखित में दे दी है। - प्रतीक दहिया, सीओ बीसलपुर

यह भी पढ़ें- Kanpur: ठग ने कैफे से बनवाए थे फर्जी आई कार्ड, उन्नाव जीआरपी में तैनाती बताकर पत्नी को करता रहा गुमराह