कानपुर में झमाझम बारिश: पांडु नदी का बढ़ा जलस्तर, 200 से अधिक मकान डूबे, गृहस्थी जलमग्न, लोगों ने सड़क पर डाला डेरा

नदी किनारे बसी बर्रा-8 कच्ची बस्ती व वरूण विहार के लोग प्रभावित

कानपुर में झमाझम बारिश: पांडु नदी का बढ़ा जलस्तर, 200 से अधिक मकान डूबे, गृहस्थी जलमग्न, लोगों ने सड़क पर डाला डेरा

कानपुर, अमृत विचार। मंगलवार शाम से शुरू हुई मूसलाधार बारिश से देर रात पांडु नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया। देर रात नदी का पानी डूब क्षेत्र के इलाके बर्रा-8 कच्ची बस्ती व वरूण विहार में भर गया। एकाएक घरों में पानी ने दस्तक दी तो चैन की नींद सो रहे लोगों में हड़कंप मच गया। 

कुछ ही देर में बस्ती में करीब 8 फीट से अधिक पानी पहुंच चुका था। लोग गृहस्थी का सामान छोड़ कर मवेशी व बच्चों को लेकर बस्ती से बाहर भाग निकले। नदी का जलस्तर बढ़ने से करीब 200 से अधिक मकान पूरी तरह जलमग्न हो गए। पीड़ितों ने सड़क किनारे तिरपाल डाल कर रात गुजारी। 

मेहरबानसिंह पुरवा से गुजरी पांडु नदी के किनारे डूब क्षेत्र में बसी बर्रा-8 कच्ची बस्ती व वरूण विहार के बाशिंदे मंगलवार रात चैन की नींद सो रहे थे। मंगलवार शाम से शुरू हुई भारी बारिश के कारण रात करीब 11 बजे पांडु नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा, कुछ ही देर में नदी का पानी कच्ची बस्तियों के घरों में घुसा तो लोगों की नींद टूटी। 

Pandu River 1

देखते ही देखते नदी का पानी तेजी से बस्ती में बढ़ने लगा। लोग कुछ समझ पाते तब तक नदी का पानी बस्तियों में लगभग 8 फीट तक घुस चुका था। बस्ती के बाशिंदों में हाहाकर मच गया। लोग गृहस्थी का सामना छोड़ कर अपने-अपने बच्चों व मवेशियों को लेकर घरों से बाहर भागे। कुछ ही देर में बस्ती के निचले स्तर पर स्थित झोपड़ियां पूरी तरह से जलमग्न हो चुकी थीं, नदी के तेज बहाव में बहते गृहस्थी के सामान को लोग बेबस निगाहों से देख रहे थे। 

पांडु नदी के प्रकोप से 200 से अधिक मकान पूरी तरह से कुछ ही देर में जलमग्न हो गए। प्रभावित लोगों ने सड़क किनारे तिरपाल डाल कर रात गुजारी। बुधवार सुबह लोग गृहस्थी का सामान निकालने में जुट गए। देर शाम तक महिलाएं घरों से सामना निकालती रहीं, जबकि पुरूष किराए के मकान की तलाश करते नजर आए।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: बस्ती हटाने के विरोध में नगर निगम में किया हंगामा...पार्षद बोले- ग्रीनबेल्ट पर कब्जे भी गिराएं

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया