बाराबंकी: रबर ऑयल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू, 50 लाख के नुकसान की आशंका

बाराबंकी: रबर ऑयल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू, 50 लाख के नुकसान की आशंका

बाराबंकी। जिले के कुर्सी थाना क्षेत्र अंतर्गत उमरा स्थित औद्योगिक क्षेत्र में आज तड़के सुबह एक रबर ऑयल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग की तेज लपटों ने फैक्ट्री को घेर लिया। आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और मोर्चा संभाला। लगभग छह घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने किसी तरह आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक फैक्ट्री का काफी नुकसान हो चुका था। अभी भी मौके पर दमकल की दो गाड़ियां और जेसीबी मौके पर लगी हैं। अनुमान के मुताबिक इस आग में करीब 50 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

cats

दरअसल कुर्सी रोड स्थित उमरा में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता ने एक फैक्ट्री किराए पर ले रखी है। यहां सिद्धि विनायक इंटरप्राइजेज के नाम से वह अपनी फैक्ट्री चला रहे हैं। जिसमें पुराने टायरों की खरीद कर उन्हें गलाकर रबर ऑयल और लोहा निकाला जाता है। मंगलवार की रात करीब एक बजे फैक्ट्री में अचानक आग लग गई थी। पहले तो यहां पर काम कर रहे कर्मचारियों ने निजी संसाधनों से आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन करीब तीन बजे जब आग ने विकराल रूप ले लिया, तब फायर ब्रिगेड को जानकारी दी गई। इस दौरान पड़ोस में लगी दूसरी फैक्ट्रियों में भी आग लगने की नौबत आ गई। 

जानकारी मिलने पर दमकल विभाग और पुलिस मौके पर पहुंची। सीएफओ आरपी राय, कुर्सी थाना प्रभारी गजेंद्र प्रताप सिंह चार दमकल गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचा और आग बुझाने की कोशिश शुरू की। दमकल विभाग ने पड़ोस के तालाब में मोटर लगाकर पानी से करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग में करीब 50 लाख रुपये का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। सीएफओ ने बताया कि दमकर की चार गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-Jammu-Kashmir Election: पहले फेज का मतदान जारी, PM मोदी ने मतदाताओं से की बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील