Kanpur: ग्रीनपार्क में भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: बढ़ेगी सी-बालकनी व स्टाल की दर्शक क्षमता, टीमों का प्रैक्टिस शेड्यूल जारी

Kanpur: ग्रीनपार्क में भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: बढ़ेगी सी-बालकनी व स्टाल की दर्शक क्षमता, टीमों का प्रैक्टिस शेड्यूल जारी

कानपुर, अमृत विचार। भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिए ग्रीनपार्क स्टेडियम की फाइनल दर्शक क्षमता 22 सितंबर तक तय हो जाएगी। स्टेडियम की सी-बालकनी व स्टाल की भार क्षमता की जांच रिपोर्ट एचबीटीयू टीम ने बुधवार को यूपीसीए को सौंप दी है। 

एचबीटीयू की रिपोर्ट के अनुसार करीब 30 प्रतिशत क्षमता बढ़ेगी, इसके लिए यूपीसीए विशेष टीम का सहयोग लेगी। अत्याधुनिक उपकरण की मदद से गुरुवार से स्टेडियम में सी-बालकनी और स्टाल का मरम्मत काम शुरू हो जाएगा। यूपीसीए के प्रेम मनोहर गुप्ता के अनुसार एचबीटीयू की ओर से दी गई रिपोर्ट में चिह्नित किए गए लगभग 50 स्थान की मरम्मत विशेषज्ञों की निगरानी में किया जाएगा। इसमें विशेष और आधुनिक उपकरणों की मदद से दरारें भरी जाएंगी। 

टीमों का प्रैक्टिस शेड्यूल जारी

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों का प्रैक्टिस शेड्यूल जारी हो गया है। वेन्यू डायरेक्टर डॉ. संजय कपूर ने बताया कि बीसीसीआई की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार 24 सितंबर को दोनों टीमें चार्टर प्लेन से आएंगी। 

25 सितंबर को सुबह 9.30 से 12.30 बजे तक बांग्लादेश टीम अभ्यास करेगी। टीम इंडिया दोपहर 1.30 से 4.30 बजे तक प्रैक्टिस कर खुद को तैयार करेगी। अगले दिन 26 सितंबर को सुबह 9.30 से 12.30 बजे तक टीम इंडिया व दोपहर 1.30 से 4.30 तक बांग्लादेश टीम का अभ्यास होगा। 27 सितंबर से टेस्ट मैच खेला जाएगा। 

ग्रीनपार्क पर 120 सीसीटीवी कैमरों से नजर

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने ग्रीनपार्क स्टेडियम में निरीक्षण किया। पुलिस कमिश्नर ने कहा ग्रीनपार्क 120 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगा। ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी। उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम का भी शुभारंभ किया। उधर, मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने भी अलग-अलग विभागों को जिम्मेदारी सौंपी है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: डीसीपी ट्रैफिक ने ग्रीनपार्क के पास यातायात व्यवस्था का किया निरीक्षण, वाहन पार्किंग के लिए 20 स्थान चिह्नित

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया