बाराबंकी: जमीन के फर्जी कागज दिखा ऐंठे 21 लाख रुपये, मुकदमा दर्ज

बाराबंकी: जमीन के फर्जी कागज दिखा ऐंठे 21 लाख रुपये, मुकदमा दर्ज

बाराबंकी, अमृत विचार। जमीन के कागज दिखाकर एक खरीददार से 21 लाख रुपये ऐंठ लिए गए। पीड़ित ने पता किया तो मौके पर कोई जमीन नहीं मिली। दी गई रकम वापस मांगने पर टालमटोल करने के साथ ही धमकी दी जा रही। पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

शहर कोतवाली में दर्ज कराए गए मामले के वादी विश्व जीत सिंह पुत्र स्व बटुकेश्वर सिंह निवासी 2/71 विशेष खण्ड गोमती नगर लखनऊ का कहना है कि उसने अभय कुमार श्रीवास्तव, निवासी आनन्द लोक कॉलोनी चिनहट लखनऊ व अपनी पत्नी नमिता सिंह के साथ जाकर सज्जन लाल गुप्ता पुत्र स्व अदन लाल गुप्ता निवासी नाका सतरिख, यूको बैंक बिल्डिंग कोतवाली के घर जाकर ग्राम कुरौली में जमीन लेने के लिए 8 मार्च 2013 व 21 मई 2013 को उनके पुत्र व पत्नी के सामने कुल इक्कीस लाख रुपया नगद के रूप में एडवांस दिया। इसकी रसीद भी उसे मिल गई। 

जब वह रुपया देने पहली बार गया तो सज्जन लाल गुप्ता व उनके परिवार के लोगों ने ग्राम कुरौली में अपने व परिवार के नाम का एक जमीन रजिस्ट्री पेपर भी दिखाया जिस पर रजिस्ट्रार के हस्ताक्षर भी रहे। उन लोगों ने कहा कि आपको और जमीन उसी गांव में उपलब्ध करा देंगे, बाकी पैसा रजिस्ट्री के समय दे दीजिएगा। इसके बाद वह कई बार उनके घर गया और जमीन उपलब्ध कराने की बात कही पर वह लोग बार-बार कोई ना कोई बहाना कर टालते रहे।

बाद में पता चला कि उनके व उनके परिवार में किसी के नाम पर ग्राम कुरौली में किसी जमीन की रजिस्ट्री नहीं है और जो रजिस्ट्री पेपर उन्होंने रजिस्ट्रार का हस्ताक्षर किया दिखाया वह फर्जी था। इसके बाद से रकम लगातार वापस मांगी जा रही पर वापसी नहीं की जा रही। अब धमकी दे रहे कि परेशान करोगे, तो हत्या करा देंगे।

13 लाख ले लिए, जमीन रजिस्ट्री में टालमटोल
जमीन को लेकर ठगी के मामले लगातार जारी हैं। एक और प्रकरण में कुशीनगर के खरीददार ने एक माध्यम से लखनऊ में प्लाट 13 लाख रुपये देकर बुक करवा लिया। नौबत लिखा पढ़ी की आई तो विक्रेता टाल मटोल कर रहा। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।  

कुशीनगर जिले के ग्राम पडरौन मडुरही, पोस्ट दुदही निवासी अशोक कुमार यादव पुत्र दुर्बल प्रसाद के अनुसार वह लखनऊ नगरीय क्षेत्र में प्लाट खरीदने का इच्छुक था। उसका संपर्क अभिमन्यु कुमार सिंह निवासी गोरक्षनगर कलोनी निकट झारखण्डी मंदिर, कुडाघाट जनपद गोरखपुर से वर्ष 2018 में हुआ। अभिमन्यु कुमार सिंह ने बताया कि वह स्वयं लखनऊ में आदर्श ग्रीन सिटी फेज एक के नाम से अप्रूव्ड प्लाटो की विक्री का कार्य कर रहे हैं। उसने नक्शा नजरी एवं पूरा आउट ले प्लान समझाया।

इसमें एक प्लाट दिखाते हुए बताया कि यह कार्नर का प्लाट है, बुक करवा ले। इनकी बातो में आकर एक प्लाट बुक करवा लिया। कुल कीमत 13 लाख रुपये इनके ऑफिस ग्रीन सिटी फेज एक बारावंकी में दे दिया। इसके बाद वह रजिस्ट्री कराने के लिए कहता रहा लेकिन वह कोई न कोई बहाना बनाकर लगातार टाल मटोल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 15 दिनों पीड़ित लगा रहे फरियाद : चिटफंड कंपनियों में जमा रकम दिलाए शासन-प्रशासन

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे