पापुआ न्यू गिनी में अवैध खननकर्ताओं के बीच हिंसा, 20 से 50 लोगों की हुई मौत

पापुआ न्यू गिनी में अवैध खननकर्ताओं के बीच हिंसा, 20 से 50 लोगों की हुई मौत

मेलबर्न। पापुआ न्यू गिनी में अवैध खननकर्ताओं के बीच हिंसा में 20 से 50 लोग मारे गए हैं। संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। दक्षिण प्रशांत द्वीप राष्ट्र की सरकार के अनुसार यह हिंसा कुछ दिनों पहले शुरू हुई थी और पोर्गेरा घाटी में अब भी जारी है। यह जगह मई में हुए एक भूस्खलन वाले स्थान के पास स्थित है। इस भूस्खलन की घटना में दो हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। 

पापुआ न्यू गिनी के लिए संयुक्त राष्ट्र के मानवीय सलाहकार, मेट बागोसी ने कहा कि रविवार तक कम से कम 20 लोगों की मौत की जानकारी एंगा प्रांत में समुदाय के सदस्यों और स्थानीय अधिकारियों से प्राप्त हुई है। बागोसी ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया, "हमने पुष्टि की है कि कम से कम 20 लोग मारे गए हैं, लेकिन मेरे पास जो आखिरी खबर है, उसके अनुसार यह संख्या 50 तक हो सकती है।" उन्होंने बताया कि हिंसा जारी है।

बागोसी ने सेना और पुलिस का जिक्र करते हुए कहा, "आज कुछ सुरक्षा बलों ने इलाके में प्रवेश करना शुरू कर दिया है... इसलिए यह देखना बाकी है कि इसका क्या प्रभाव होगा।" बागोसी के पास घायलों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं थी।

ये भी पढे़ं : पृथ्वी के पास शनि की तरह कभी कोई छल्ला रहा होगा, छिपे हुए गड्ढों में मिले सबूत...सुलझ सकती हैं कई पहेलियां

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे