कानपुर में जेएम कोर्ट के कार्यालय में लगी आग, 150 से 200 फाइल जलने की आशंका...दमकल कर्मियों ने पाया काबू

कानपुर में जेएम कोर्ट के कार्यालय में लगी आग, 150 से 200 फाइल जलने की आशंका...दमकल कर्मियों ने पाया काबू

कानपुर, अमृत विचार। कोतवाली थानाक्षेत्र में स्थित कानपुर कचहरी के जेएम 8 कोर्ट के कार्यालय में शार्ट सर्किट की वजह से भीषण आग लग गई। तेज धुआं खिड़कियों से निकला तो लोगों को घटना की जानकारी हुई। इस दौरान वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। 

सूचना पर पुलिस और दमकल की टीम मौके में पहुंची। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से कार्यालय में रखी करीब 150 से 200 फाइल जल गई। आग की वजह जानने के लिए अफसरों के निर्देश पर फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। 

कानपुर कचहरी स्थित ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट 8 की कोर्ट के कार्यालय में सोमवार सुबह 9:52 पर शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। कार्यालय से धुआं उठा देखकर वहां रहने वाले कर्मचारी ने पुलिस और दमकल को सूचना दी। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि मिनी कंट्रोल में आई आग की सूचना के बाद मौके पर लाटूश रोड फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी कैलाश चंद्रा टीम को रवाना किया गया। 

दमकल ने करीब 30 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालाकि तब तक कार्यालय में रखी करीब 150 से 200 फाइलें जलकर राख हो चुकी थीं। वहीं आग की सूचना पर वहां पहुंचे वादकारियों और वकीलों और अन्य कर्मचारियों में हड़कंप मच गया था। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संतोष शुक्ला ने  फोरेंसिक टीम बुलाकर जांच पड़ताल शुरू की और साक्षय एकत्रित किए और आलाधिकारियों को सूचना दी। घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।   

30 को होगी मुकदमों की सुनवाई

सोमवार को जिन मुकदमों की तारीख लगी हुई थी। उनके अधिवक्ता व मुकदमों से संबंधित वादकारी पहुंचे। लेकिन आग लगने के वजह से किसी को अंदर जाने नहीं दिया गया। इस दौरान सोमवार को लगे मुकदमों की सुनवाई 30 सितंबर को करने का निर्णय लिया गया।

ये भी पढ़ें- कानपुर में दुष्कर्म पीड़िता ने पी लिया था कीटनाशक...मौत: चार युवकों ने लूटी थी अस्मत, पुलिस भेज चुकी जेल

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे