बदायूं:ज्वालापुर में चोरी करने के दो आरोपी गिरफ्तार, माल बरामद

दोनों दोस्तों ने मिलकर 8 सितंबर की रात गांव के एक घर में की थी चोरी

बदायूं:ज्वालापुर में चोरी करने के दो आरोपी गिरफ्तार, माल बरामद

बदायूं,अमृत विचार।सहसवान कोतवाली पुलिस ने गांव ज्वालापुर के दो घरों में चोरी की घटना का खुलासा कर दिया है। चोरी करने वाले अंतर्जनपदीय गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी के जेवर, नकदी और तमंचा बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया। वह दोनों आपस में दोस्त हैं।

एसपी देहात केके सरोज ने बताया कि सहसवान पुलिस रविवार सुबह लगभग सवा पांच बजे गांव खैरपुर खल्ली मार्ग पर दो संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ की। उनके पास से दो तमंचे व दो जिंदा कारतूस, चांदी की हंसली, खडुआ, कंदनी, पायल, तोड़िया और 19 हजार 800 रुपये बरामद हुए। दोनों ने अपने नाम कोतवाली बिल्सी क्षेत्र के गांव रुदैना निवासी भाय सिंह पुत्र श्यामसुंदर और सहसवान क्षेत्र के गांव चंदनपुर निवासी सत्यवीर पुत्र राजपाल बताए। दोनों ने चोरी की घटना कबूल की है। उन्होंने बताया कि वह दोनों दोस्त हैं। भाय सिंह ने बताया कि उसने दो से तीन महीने पहले अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर जिला बरेली के थाना भमौरा क्षेत्र के गांव सैधा में भी चोरी की थी। 8 सितंबर को गांव ज्वालापुर में सड़क पर बने मानपाल के मकान से भी चोरी की। वह चोरी किए गए सोना बेसर, मंगलसूत्री, पीतल के बर्तन बेच चुके हैं। बाकी का सामान बेचने के लिए जा रहे थे और पुलिस ने पकड़ लिया। अपनी सुरक्षा के लिए तमंचे रखते हैं। 


आरोपियों पर गंभीर मामले पहले से दर्ज
भाय सिंह शातिर किस्म का है। उसपर गुंडा एक्ट, चोरी, मारपीट, धमकाने, जानलेवा हमला, षड्यंत्र करने, बलवा आदि 24 मुकदमा दर्ज हैं। वहीं सत्यवीर पर चोरी समेत पांच मुकदमे चल रहे हैं। गिरफ्तारी करने वाली टीम में उपनिरीक्षक सुनील कुमार व यशपाल सिंह, सिपाही सुनील कुमार, नितिन कुमार, आदित्य सिंह रहे। सहसवान कोतवाल आरबी सिंह ने बताया कि चोरी करने के दो आरोपियों को जेल भेज गया है। उनके साथियों की तलाश की जा रही है।