बाराबंकी: ब्लैकमेल कर युवती से रेप, निकाह के बाद दिया तलाक

युवक ने अपना धर्म छिपाया, धर्म परिवर्तन को किया मजबूर

बाराबंकी: ब्लैकमेल कर युवती से रेप, निकाह के बाद दिया तलाक

बाराबंकी, अमृत विचार। घटना लव जिहाद से जुड़ी कई साल पुरानी और शहर की है, एक युवक ने अपना धर्म छिपाकर युवती को प्यार के जाल में फंसाया, इच्छा के विरूद्ध उससे रेप किया। सच जानने के बाद युवती के दबाव पर आरोपी ने उससे निकाह कर लिया। युवक का रवैया बदला, कुछ वक्त बाद गर्भवती युवती ने बच्चे को जन्म दिया तो युवक ने उसे मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी फिर तलाक दे दिया। उसके बाद से युवती अपने मायके में है। पुलिस से शिकायत की पर नहीं सुनी गई, आखिरकार सीजेएम के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की है। 

शहर की रहने वाली युवती ने कोतवाली पुलिस के रिपोर्ट दर्ज न करने पर उसने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट पर गुहार की, न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की है। प्रकरण कुछ यूं है कि वर्ष 2016 में शहर की एक युवती को मो आजम जैदी पुत्र खुर्शीद अब्बास जैदी निवासी देवां रोड, श्रीनगर कॉलोनी ने अपना धर्म छिपाकर प्यार के जाल में फंसाया। बाद में प्यार दोतरफा हो गया। तब युवक ने अपना नाम अमन बताया था। 

22 वर्ष की युवती से अमन ने माह जनवरी 2016 में सच्चे प्यार का सुबूत देने के लिए शारीरिक सम्बन्ध बनाने का दबाव डाला। युवती ने उसकी बात मान ली। इसी बीच युवती को युवक के वास्तविक धर्म का पता लग गया तो उसने विरोध किया लेकिन आरोपी ने उससे जबरन शारीरिक सम्बन्ध बनाया व बदनाम करने की धमकी दी। यह सिलसिला लंबा चला और युवती गर्भवती हो गयी, यह जानने के बाद युवती ने उस पर निकाह का दबाव डाला। 

माह सितम्बर 2016 मे दोनों ने निकाह कर लिया। वर्ष 2017 में युवती ने एक पुत्री को जन्म दिया। इसके बाद से ही आरोपी का पत्नी व पुत्री के प्रति रवैया बदल गया। उसने मारपीट करने के साथ ही धर्म बदलने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। न मानने पर युवती व उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी दी। यही नहीं विरोध करने पर आरोपी ने गैर मर्दों के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने का दबाव डाला। 

जनवरी 2024 में आरोपी ने पत्नी व पुत्री को छोड़ दिया और मौखिक व व्यक्तिगत तौर पर तलाक दे दिया। उसके बाद से आरोपी पत्नी व पुत्री से मिलने तक नहीं गया। युवती का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए वह पुलिस के पास गई तो वहां भी अभद्रता की गई। आखिर में विवश होकर उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। सीजेएम कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: प्रतिबंधित पेड़ों को काटा, प्रधान पर लगे आरोप

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया