Auraiya Weather News: बरसात बनी लोगों की मुसीबत, घर के अंदर घुसा गंदा पानी

गलियों में भी निकलने से डर रहे है बच्चे व महिलाएं

Auraiya Weather News: बरसात बनी लोगों की मुसीबत, घर के अंदर घुसा गंदा पानी

औरैया, अमृत विचार। अजीतमल क़स्बा में लगातार तेज बारिश हो रही है जिसके चलते सड़कों से लेकर लोगों के घरों तक बारिश के पानी से जलभराव की स्थिति देखी जा रही है नगर के लोगों को बरसात का गंदा पानी घरों में भरने से काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बीते मंगलवार की शाम से ही लोगों को काले बादल ऊपर दिखने लगे थे। जिसके चलते रात्रि में बरसात होना शुरू हो गई।

बुधवार की सुबह क़स्बा के मोहल्ला टीचर्स कॉलोनी में बने सरकारी आवासों के चारों ओर बरसात का गन्दे पानी से जलभराव का नजारा देखा। कॉलोनी में करीब 6 से 7 घरों में बरसात का गंदा पानी घुस गया। जिससे लोगों के कमरों में रखे घरेलू सामान भीग गए। 

लोगों ने गीली दीवारों और स्विच बोर्ड में अचानक करंट जैसी झनझनाहट होने से पूरे घर की बिजली सप्लाई बंद कर दी। टीचर्स कॉलोनी में रहने वाले डॉ. प्रकाश यादव (प्रोफ़ेसर) बताते है कि घर के पानी का सही निकास ना होने से रात्रि में हुई बारिश से कॉलोनी में कई घरों में पानी भर गया यह कोई नई समस्या नहीं है पिछले 10 साल से इस इलाके की यही समस्या है। लेकिन इस समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। कोई नेता मंत्री यहां झांकने तक नहीं आता है।

Auraiya Weather

कॉलोनी में रहने वाले सुधीर बाबू त्रिपाठी के घर के अंदर बरसात का पानी भर गया। उनकी पत्नी शशि त्रिपाठी ने बताया कि जब हम सुबह 6:00 बजे सोकर उठे तो पूरा घर पानी से भरा था कम से कम दो से ढाई फीट पानी घर में था। 

जब घर में नजर दौड़ाई तो पूरे घर में पानी ही पानी भरा हुआ था घर के कमरों में सामान भी आधा डूबा था घर की घर की हालत देख सुबह से ना तो नाश्ता बना और ना ही खाना बन पायेगा। घर की गीली दीवारों से अर्थिंग आ रही थी। जिससे घर के सारे बिजली के स्विच बंद कर दिए गए। 

वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश के पानी से घरों में गन्दा पानी भर गया। जिसमें गांव फूलपुर में बारिश व नहर के पानी ने तबाही सी मचा दी। जिससे लोगों के घरों में पानी भरने से बर्तन व अनाज नालियों व गलियों में बह गया। जिसमें राधा चरन, महेंद्र व सनोज पुत्रगण श्रीकृष्ण के घर से अनाज व अन्य सामान बह गया। वहीं जागेश्वर दयाल, बलवीर, सिंटू आदि के घरों में पानी भरा हुआ है। जिससे लोग डर की वजह से घर के बाहर नजर आए।

ग्राम मौहारी में स्थित तीनों तालाब उफनाए हुए है आलम यह है लोगों के घरों में पानी भरा हुआ है। गलियों में 4 से 5 फुट पानी भर गया। जिससे राहगीरों सहित बाशिंदी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लोगों को छोटे छोटे बच्चों को भी घर से बाहर निकलने में भय सता रहा है। छोटे बच्चे मानो घरों में ही कैद है। यदि इस ओर प्रशासन का ध्यान नही गया तो कोई बड़ी जनहानि हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Auraiya में जानलेवा बारिश: दीवार व टीन शेड गिरने से युवक व वृद्ध की मौत...घटना से परिजन बेहाल