कासगंज : लोन के नाम पर अवैध वसूली, बैंक मैनेजर सहित 5 पर एफआईआर

कासगंज : लोन के नाम पर अवैध वसूली, बैंक मैनेजर सहित 5 पर एफआईआर

सोरों, अमृत विचार। जालसाजी के तमाम तरीके सामने आ रहे हैं। कहीं मनमानी की जा रही है, तो कहीं नए-नए तरीकों से भोले-भाले लोगों को ठगा जा रहा है। अब एक पीड़ित ने लोन के नाम पर ठगी की शिकायत पुलिस से की है, जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है। बैंक मैनेजर सहित पांच लोगों पर लगभग 50 हजार रुपये की ठगी का आरोप है।

भारतीय स्टेट बैंक की सोरों शाखा में डेयरी मुद्रा लोन में वित्तीय अनियमितताओं को लेकर डेयरी मुद्रा लोन के लाभार्थी, अडूपुर निवासी संजीव कुमार ने थाना सोरों में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में शाखा प्रबंधक वीरेंद्र ठाकुर, ग्राहक सेवा केंद्र संचालक रजनेश यादव, ग्राम प्रधान उदयवीर, मीरा देवी (पत्नी उदयवीर) और अडूपुर निवासी कलक्टर को आरोपी बनाया गया है।

शिकायतकर्ता संजीव का आरोप है कि उक्त सभी ने शाखा प्रबंधक की मिलीभगत से 5 लाख रुपये के डेयरी मुद्रा लोन में न तो उसे एक भी भैंस दी और न ही कोई राशि दी। सभी एक राय होकर पैसे हड़प गए। यही नहीं, आरोपियों ने क्षेत्र के अन्य दो दर्जन से अधिक किसानों को भी अपना शिकार बनाकर उनसे दलाली की भारी रकम वसूली है। पूरे प्रकरण का अभियोग थाना सोरों में पंजीकृत हुआ है, जिसकी जांच उपनिरीक्षक विकास चंद्र शर्मा को सौंपी गई है।

इंस्पेक्टर भोजराज अवस्थी का कहना है, "पीड़ित की तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले में जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।"