बरेली: बारिश में फिर शर्मसार हुआ बरेली स्मार्ट सिटी, प्रमुख सड़कों का भी हाल खराब

तमाम इलाकों में पानी भरने से आना-जाना हुआ मुश्किल

बरेली: बारिश में फिर शर्मसार हुआ बरेली स्मार्ट सिटी, प्रमुख सड़कों का भी हाल खराब

बरेली, अमृत विचार। दो दिन लगातार बारिश ने बरेली स्मार्ट सिटी को फिर शर्मसार कर दिया। प्रमुख सड़कों पर हमेशा की तरह भारी जलभराव के साथ हर तरफ फैली गंदगी ने शहर का हुलिया बदलकर रख दिया। रही-सही कसर तमाम जगह उखड़ी सड़कों और गड्ढों ने पूरी कर दी। अंदरूनी इलाकों में लोगों के घरों तक पानी भर गया।

लगातार बारिश के बाद निचले इलाकों में इतना पानी भरा कि लोगों का घरों से आना-जाना मुश्किल हो गया। नगर निगम के नालों की सफाई और पानी की निकासी के इंतजाम करने के दावे धरे रह गए। सड़कों-गलियों और मोहल्लों के साथ पॉश कॉलोनियों में भी पानी भरा तो नगर निगम के पपिंग स्टेशन भी काम नहीं आए। करोड़ों खर्च करके लगाए गए संपवेल पंप ओवर फ्लो होने और लिंक नालों में पानी का बहाव न होने की वजह से बेकार साबित हुए और मोहल्लों में पानी भर गया था। साहू गोपीनाथ चौराहा, मॉडल टाउन, हजियापुर, पुराना शहर, कांकरटोला, सूफीटोला, रोहलीटोला, काजीटोला, जगतपुर, दुर्गानगर, संजयनगर, मढ़ीनाथ समेत तमाम इलाकों में लोगों ने पूरे दिन संकट झेला।

सुभाष नगर पुलिया के नीचे पानी भरने से भी दिक्कतें हुई। मुंशीनगर,जसौली, मलूकपुर, जगतपुर समेत कई इलाकों में लोगों को सड़कें खराब होने की वजह से भी जूझना पड़ा। पानी भरे गड्ढों में लोग गिरते रहे। रेजिडेंसी गार्डन, सिटी हार्ट, राजीवनगर, नीलकंठ, मुंशीनगर और रामवाटिका कॉलोनी में भी भीषण जलभराव हुआ।

02153

उखड़े सिटी स्टेशन रोड पर हादसों का डर

चौपुला से सिटी स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पिछले दो सालों में तीन बार बनाई जा चुकी है लेकिन इसकी हालत अब भी सरकारी महकमों की कमीशनखोरी की गवाही दे रही है। हालत यह है कि शुरू से आखिर तक सड़क पर बेशुमार गड्ढे हैं, कुछ जगह तो सड़क ही गायब हो गई है। दिल्ली रोड का हिस्सा होने के कारण हर वक्त भारी ट्रैफिक रहने के बावजूद करीब दो किमी हिस्से में इतने गहरे गड्ढे हैं कि सामान्य गति से ट्रैफिक नहीं चल पाता। लोगों ने बताया कि हल्की बारिश में ही पानी भर जाता है। रोज कई बाइक सवार गिरकर घायल होते हैं। डीडीपुरम सहित कई इलाकों में सड़क को गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है। कोतवाली रोड के किनारे मिट्टी डाल देने से हुई फिसलन की वजह से लोगों को भारी दिक्कतें हुईं।

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया