बहराइच: गलत इलाज से बालक की गई जान, जांच के लिए पहुंचे सीएमओ...हो सकती है बड़ी कार्रवाई

डीएम से शिकायत के बाद हरकत में आया स्वास्थ्य महकमा

बहराइच: गलत इलाज से बालक की गई जान, जांच के लिए पहुंचे सीएमओ...हो सकती है बड़ी कार्रवाई

मटेरा/बहराइच, अमृत विचार। मटेरा बाजार में संचालित एक फार्मेसी में गलत इलाज से बालक की मौत का आरोप है। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ को जांच के निर्देश दिए। सीएमओ ने मौके पर पहुंचकर जांच की है। फार्मेसी संचालक पर बड़ी कार्रवाई होने की बात सीएमओ ने कही है।

मटेरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गौरा धनौली के मजरा गौरा निवासी करतार सिंह के छह वर्षीय बेटे गुरकीत सिंह की तबियत खराब थी। जिस पर 30 अगस्त को वह दवा के लिए अमृत फार्मेसी मटेरा बाजार गए। यहां पर दवा की मांग की। लेकिन संचालक ने इलाज कर बेटे को सही करने की बात कही। यहां इलाज के दौरान बेटे को क्षमता से अधिक ड्रिप चढ़ाने और बोतल चढ़ाने के दौरान हालत बिगड़ गई। शरीर ऐंठने लगा। जिस पर रात में ही बेटे को अमरीक सिंह की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया। लेकिन रास्ते में मौत हो गई। इस पर परिवार में कोहराम मच गया। सभी ने दाह संस्कार कार्यक्रम दूसरे दिन किया। 

डीएम मोनिका रानी से शिकायत करते हुए पीड़ित ने कहा कि बेटे की मौत से परिवार में दुख था। जिसके चलते उसने देर में शिकायत की। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ डॉ संजय कुमार शर्मा को जांच के निर्देश दिए। सीएमओ डॉ संजय कुमार शर्मा और जिला स्वास्थ्य सूचना और शिक्षा अधिकारी बृजेश कुमार सिंह मटेरा पहुंचे। उन्होंने फार्मेसी के संचालक से वार्ता की। सीएमओ ने बताया कि बयान दर्ज किया है। पूरी रिपोर्ट होने के बाद सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

ये भी पढ़ें- बहराइच: महिला समेत 4 को तीन साल की सजा, लगा इतने का जुर्माना