एक साल से फरारी काट रहा हत्यारोपी गिरफ्तार : यूपी एसटीएफ ने बिहार से पकड़ा

एक साल से फरारी काट रहा हत्यारोपी गिरफ्तार : यूपी एसटीएफ ने बिहार से पकड़ा

अमृत विचार, मिर्जापुर : वाराणसी एसटीएफ ने मिर्जापुर में कैश वैन के गार्ड की हत्या करने वाले हत्यारोपी राजीव कुमार साहनी को गिरफ्तार कर लिया है। स्पेशल टास्क ने बिहार के वैशाली में दबिश देकर हत्यारोपी को उसके घर से पकड़ा है। वारदात को अनजाम देने के बाद हत्यारोपी कई शहरों में पनाह लेने के लिए भटक रहा था, दो दिन पूर्व वह घर आया था। 

गौरतलब है कि 12 सितंबर 2023 को एक्सिस बैंक के बाहर दो बाइक सवार चार बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दहशत भी फैलाई थी। इस दौरान बदमाशों ने कैश वैन के गार्ड जय सिंह की हत्या कर 35 लाख रुपये लूट लिए थे। इस दौरान कैशियर रजनीश मौर्या, अखिलेश सिंह और विंध्याचल के बघरा तिवारीपुर निवासी बहादुरलाल को घायल हो गए थे। वारदात को अंजाम देने वाले चार में से दो बदमाशों की पुलिस ने पहचान कर ली। बदमाशों की निशानदेही पर फरार चल रहे बदमाश राजीव कुमार साहनी की पहचान की गई। 

एसटीएफ के आधिकारियों के मुताबिक, हत्यारोपी राजीव के पास से लूट के 1.93 लाख रुपये बरामद किए। एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने एक साल बाद मामले का पर्दाफाश किया है। पूछताछ के दौरान हत्यारोपी ने बताया गिरोह के आलोक कुमार उर्फ अम्बानी, आनन्द मोहन और अमन कुमार के साथ मिलकर उसने वारदात को अंजाम दिया था। वारदात के बाद आलोक कुमार उर्फ अम्बानी ने 2.50 लाख दिये थे, शेष 5 लाख रुपए बाद में देने की बात तय हुई थी। कुछ दिन पहले उसने लूट का उसके हिस्से का बाद का शेष 5 लाख रुपए दिया था, जिसमें से कुछ खर्च हो गया है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ : जन्म प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर रिश्वत लेते बाबू का वीडियो वायरल