घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट, जानें सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट, जानें सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

मुंबई। एशियाई बाजारों में कमजोर रुख के बीच बुधवार को शुरुआती कारोबार में घरेलू बाजारों में गिरावट आई। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स 111.85 अंक गिरकर 81,809.44 अंक पर और एनएसई निफ्टी 39.2 अंक फिसलकर 25,001.90 अंक पर रहा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, टाइटन, एचडीएफसी बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट और एक्सिस बैंक के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट आई। एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, आईटीसी और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर फायदे में रहे। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की-225, हांगकांग का हैंगसेंग और चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे।

अमेरिकी बाजार मंगलवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.59 प्रतिशत की बढ़त के साथ 69.60 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में मंगलवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 2,208.23 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे।

ये भी पढ़ें- RBI ने Axis Bank  और HDFC Bank पर लगाया 2.91 करोड़ रुपये का जुर्माना, जानें पूरा मामला 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे