औरैया : नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों से ठगे लाखों रूपये

ठग ने मुंबई सहित नासिक की केंट में कटवाए 11 दिन चक्कर 

औरैया : नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों से ठगे लाखों रूपये

औरैया, अमृत विचार। आये दिन कही न कही लोग ठगी का शिकार होते देखे जा सकते है वही एक घटना अजीतमल कस्बे की है जिसमे नौकरी का झांसा देकर तीन लोगों से लाखों रुपए की ठगी के मामले में पुलिस ने नामजद दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

अजीतमल कस्बे के गांधीनगर निवासी ओम जी दुबे पुत्र सुनीत कुमार दुबे ने अजीतमल कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज कराया कि उनकी  मुलाकात गोविंद त्रिपाठी निवासी आर्य नगर अजीतमल व असीम नाम पता अज्ञात से इंदौर मध्य प्रदेश में मुलाकात हुई। गोविंद ने बताया उनके एक परिचय के व्यक्ति हैं जो उत्तर प्रदेश सचिवालय तथा दिल्ली डिफेंस मिलिट्री में नौकरी लगवाते हैं। गोविंद ने भी अपनी पत्नी अंजना त्रिपाठी की नौकरी बाल विकास पुष्टाहार विभाग में लगवाई है। जो इंदौर में ट्रेनिंग कर रही हैं इसी लालच में आकर उसने अपने छोटे भाई शिवाजी दुबे की नौकरी लगवाने के लिए 11 लाख रुपए में बात हो गई। जिसमें आधा पैसा पहले तथा आधा बाद में जॉइनिंग पर देने की बात हुई। नौकरी लगवाने के बाबत उसने दो लाख  तथा शांति स्वरूप  राजपूत  निवासी अजीतमल ने डेढ़ लाख रुपए व शांति स्वरूप के रिश्तेदार अजय कुमार ने डेढ़ लाख रुपए दे दिए।

उसने बताया शांति स्वरूप की नौकरी लखनऊ सचिवालय में तथा शिवाजी की नौकरी थल सेवा में लग गई है। उसे 50 हजार और दो, 02 अप्रैल 23 से 31 अप्रैल 2023 तक समय 11 से 4 बजे तक लखनऊ डिफेंस में उसे ज्वाइन करना है। इसी के चलते उसे मुंबई पहुंचने की बात की गई। शिवाजी दुबे मुंबई पहुंच गया जहां से एक व्यक्ति उसे नासिक ले गया 11 दिन तक एक कमरे में रोक कर उसे रोज नासिक की कैंट एरिया में घूमता रहा।इस दौरान उसे ठगी का एहसास हुआ और उसने जानकारी अपने भाई को दी।

नौकरी लगवाने के नाम पर ओम जी दुबे से अलग अलग खातों  में 6 लाख 85 हजार  और 5 लाख 79 हजार उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए।  ओम जी दुबे ने ठगी होने की बात शांति स्वरूप व अजय कुमार को दी।जहां अजीतमल पुलिस ने संयुक्त रूप से दिए प्रार्थना पत्र के आधार पर ठगी करने वाले मोबाइल नंबरों के आधार पर दो नाम जद लोगों के खिलाफ मुकदमा  कर जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें- पत्नी के प्रेमी को जान से मारने के लिए पिकअप चालक ने रची थी साजिश

ताजा समाचार