बाराबंकी : जांच से चिल्ला रहे बिना मान्यता वाले स्कूल संचालक, डीआईओएस का अभियान सराहनीय

भाकियू ने सीएम को पत्र भेज की कड़ी कार्रवाई की मांग

बाराबंकी : जांच से चिल्ला रहे बिना मान्यता वाले स्कूल संचालक, डीआईओएस का अभियान सराहनीय

सतरिख/ बाराबंकी, अमृत विचार। प्राइवेट विद्यालयों के विरुद्ध हो रही जांच में वही लोग हाय तौबा मचा रहे हैं जो लोग नियमों के विपरीत बिना मान्यता के विद्यालयों का संचालन कर रहे हैं। प्रशासन को ऐसे विद्यालयों की जांच कर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। डीआईओएस का ऐसे गैर मान्यता प्रप्त विद्यालयों के खिलाफ चलाया गया अभियान काफी सराहनीय है। जिससे विद्यार्थियों को कोई खतरा न हो।

भारतीय किसान यूनियन के फैजाबाद मंडल सचिव एस लाल का कहना है कि जहांगीराबाद में विद्यालय का छज्जा ढहने से करीब 60 बच्चों के घायल होने के बाद प्रशासन द्वारा निजी  विद्यालयों के विरुद्ध शुरू की गई जांच से वही लोग घबराये हैं जो विद्यालय संचालक कक्षा 5 अथवा आठ तक मान्यता लेकर इंटर तक कक्षाएं संचालित कर रहे हैं। विद्यालय ऐसे की बच्चों के बैठने तक व्यवस्था दुरुस्त व्यवस्था नहीं है। छप्पर और टीन शेड के नीचे विद्यालय का संचालन किया जा रहा है।

इतना ही नहीं स्कूल कॉलेज बिना सुरक्षा मानकों के चल रहे हैं। जिससे विद्यार्थियों को भी खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि घटना के बाद मान्यता लेकर नियमों के तहत विद्यालयों का संचालन करने वाला कोई भी प्रबंधक जांच के विरुद्ध आवाज नहीं उठा रहा है। लेकिन गलियों में बिना मान्यता के विद्यालयों का संचालन करने वाले लोग जांच और कार्रवाई को रोकने के लिए प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधियों तक हाय तौबा मचाए हुए हैं। ऐसे विद्यालयों के विरुद्ध जांच आवश्य होनी चाहिए है।

ऐसे में डीआईओएस ओ.पी. त्रिपाठी का ऐसे गैर मान्यता प्रप्त विद्यालयों के खिलाफ चलाया गया अभियान काफी सराहनीय है। भाकियू नेता ने मुख्यमंत्री से भी शिकायत कर नियमों के विपरीत विद्यालयों का संचालन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें- प्रयागराज : तलाक के लिए विक्षिप्तता का साक्ष्य देना आवश्यक

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे