रसाईयां को शिक्षिका ने दी जाति सूचक गालियां : पढ़ रहीं बेटियों को हाथ पकड़ स्कूल से भगाने का भी आरोप

रसाईयां को शिक्षिका ने दी जाति सूचक गालियां : पढ़ रहीं बेटियों को हाथ पकड़ स्कूल से भगाने का भी आरोप

हैदरगढ़/ बाराबंकी, अमृत विचार । प्राथमिक विद्यालय में रसोइया के पद पर कार्यरत अनुसूचित जाति की महिला ने विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका पर विद्यालय में प्रताड़ित करने और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने और विद्यालय में पढ़ने वाली उसकी दो बच्चियों का हाथ पकड़ कर विद्यालय से भागने का आरोप लगाया है। इस मामले में कोतवाली में तहरीर देकर रसोईया ने शिक्षिका के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की गुहार लगाई है।

भिखरा गांव निवासी परमावती पत्नी आसाराम स्थानीय परिषदीय विद्यालय में रसोईया के पद पर कार्यरत हैं। इनकी दो बच्चियां सुधा और उर्मिला क्रमशः कक्षा 5 व कक्षा 3 में पढ़ती हैं। महिला ने बताया कि उनके गांव की ही सोनम सिंह विद्यालय में अध्यापिका के रुप में कार्यरत हैं। आरोप लगाया की शिक्षिका ने अपने घर पर काम करने के लिए बुलाया था और मना कर देने के बाद से विद्यालय में परेशान किया जा रहा है।

यही नहीं जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करके उसे बुलाकर अपमानित किया जाता है। तहरीर में बताया कि विद्यालय में पढ़ने वाली उसकी दो बच्चियों को अध्यापिका के पुत्र सार्थक सिंह ने मंगलवार को छड़ी से पीटा और शिकायत करने पर अध्यापिका ने गाली गलौज की और उनकी दोनों  बच्चियों का हाथ पकड़ कर विद्यालय से भगा दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें- पत्नी के प्रेमी को जान से मारने के लिए पिकअप चालक ने रची थी साजिश