बदायूं:आंखों में मिर्च पाउडर डालकर करते थे लूट, गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार, पांच फरार

सात दोस्तों ने मिलकर 6 सितंबर को दो स्थानों पर राहगीरों पर मिर्च पाउडर डालकर की थी लूट

बदायूं:आंखों में मिर्च पाउडर डालकर करते थे लूट, गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार, पांच फरार

बदायूं, अमृत विचार। एसओजी और बिल्सी व मूसाझाग पुलिस ने छह सितंबर की रात मिर्च पाउडर डालकर लूट करने की घटनाओं का खुलासा कर दिया है। दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से लूटी गई दो बाइक, अंगूठी, तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद किए। दोनों को जेल भेजा गया है जबकि उनके पांच अन्य साथी फरार हैं। गिरोह अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए राहगीरों के ऊपर मिर्च पाउडर डालकर लूट करता है। वह लूट की कई घटनाएं कर चुके हैं। एसपी देहात केके सरोज ने प्रेसवार्ता करके जानकारी दी।

बदमाशों ने छह सितंबर की रात लगभग आठ बजे थाना मूसाझाग क्षेत्र के गांव सुकटिया के पास बाइक सवार राजवीर और सोमपाल यादव के ऊपर मिर्च का पाउडर डाल दिया था। उनकी बाइक और नकदी लूटकर भाग गए थे। इसी रात लगभग दस बजे बिल्सी कोतवाली क्षेत्र में गांव रमनगला और गढ़ौली के बीच गांव बेन निवासी लवलेश कुमार पुत्र अमर सिंह के मुंह पर मिर्च पाउडर डालकर उनकी बाइक, 1200 रुपये, अंगूठी, एटीएम व आधार कार्ड की लूट की घटना हुई थी। बिल्सी पुलिस ने लूट और मूसाझाकग पुलिस ने चोरी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी। एक ही रात में दो घटनाओं से पुलिस को शुरू से ही लग रहा था कि यह काम किसी गिरोह का है। एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने खुलासे के लिए एसओजी को लगाया। साथ ही पुलिस की दो टीमें गठित की। टीमों ने घटनास्थल के रास्तों पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की। जिसके आधार पर सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के गांव आरिफपुर नवादा निवासी कमर खां उर्फ अजमेरी पुत्र इनायत और शहर की जालंधरी सराय में चांद वाली गली निवासी साहिब पुत्र दिलशाद को मंगलवार को रिसौली पुलिस चौकी क्षेत्र से पकड़ा। उनके पास से तमंचा के अलावा लूटी गई दो बाइकें और अंगूठी बरामद हुई। एसपी देहात केके सरोज ने बताया कि बिल्सी और मूसाझाग थाना क्षेत्र में मिर्च पाउडर फेंककर लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। उनके पांच साथियों की तलाश की जा रही है। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

शौक पूरे करने के लिए करते थे लूट
पुलिस की पूछताछ में उन्होंने अपना गुनाह कबूल किया। उन्होंने अपने साथियों के नाम गांव खेड़ा नवादा निवासी कासिम पुत्र बुद्धु, सालारपुर निवासी अयाज गाली पुत्र अश्फाक, जालंधरी सराय निवासी फैज खां उर्फ आतंक पुत्र हसीन खां, उझानी क्षेत्र के गांव बसंतनगर निवासी बबलू गद्दी पुत्र फौजी और मूसाझाग क्षेत्र के गांव तालगांव निवासी समीर पुत्र सलीम उर्फ सलीमुद्दीन के नाम बताए। कहा कि वह अपने शौक के लिए लूट और चोरी करते हैं। जिसके रुपये आपस में बांट लेते हैं। लूट से पहले वह बाजार से मिर्च के पाउडर खरीदते हैं और रात होने पर लोगों को उनके पास में आने पर उनपर मिर्च फेंक देते हैं। गिरफ्तारी करने वाली टीम में बिल्सी के प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र पुंडीर, एसओजी प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार रहे।

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया