Unnao: बेखौफ लुटेरों ने दिनदहाड़े युवक को लूटा; लखनऊ तक पहुंची घटना की गूंज, पुलिस महकमे में हड़कंप

Unnao: बेखौफ लुटेरों ने दिनदहाड़े युवक को लूटा; लखनऊ तक पहुंची घटना की गूंज, पुलिस महकमे में हड़कंप

उन्नाव, अमृत विचार। बैंक से 2.80 लाख रुपये निकालकर जा रहे युवक को बेखौफ लुटेरों ने दिनदहाड़े लूट लिया और तमंचा लहराते हुए भाग निकले। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अफसरों में हड़कंप मच गया। पहले तो पुलिस मामले को दबाए रही लेकिन, देररात मामला मीडिया में आने के बाद घटना की गूंज लखनऊ तक पहुंच गई। 

इस पर आईजी रेंज ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की और एसपी समेत अन्य पुलिस अफसरों को घटना का जल्द से जल्द खुलासा किये जाने के निर्देश दिये। बता दें कि फतेहपुर चौरासी थानांतर्गत गांव टिकरा उमेगान निवासी छगनू प्रसाद पुत्र मेवालाल ने बीती देरशाम पीआरवी को सूचना दी कि वह सफीपुर कोतवाली अंतर्गत भारतीय स्टेट बैंक से 2.80 लाख रुपये निकालकर अपने घर जा रहा था। 

जैसे ही वह फतेहपुर चौरासी थानाक्षेत्र के सुक्खू खेड़ा गांव के पास पहुंचा तभी बाइक सवार तीन युवकों ने उसे रोक लिया और रुपयों से भरा बैग छीनने लगे। विरोध करने पर उन लोगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया और तमंचे के बल पर उससे बैग छीनकर तमंचा लहराते हुए भाग निकले। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। 

आनन-फानन इसकी सूचना एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना को देते हुए सीओ बांगरमऊ अरविंद चौरसिया व सीओ सफीपुर माया राय ने मौके का निरीक्षण किया। इसके बाद पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आनन-फानन लूट का मामला दर्ज किया गया। हालांकि इस बीच पुलिस मामले को काफी देर तक दबाए रही। 

लेकिन, देररात मामला मीडिया में आया और लूट की गूंज लखनऊ तक पहुंच गई। मंगलवार दोपहर आईजी रेंज भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया और पीड़ित के बयान लिये। घटना के खुलासे के लिये एसपी ने तीन टीमों का गठन कर जल्द से जल्द खुलासा करने के निर्देश दिये हैं। टीमों ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाले हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सीएसए में जापान से आए विशेषज्ञों ने कृषि सुधार पर की चर्चा, बिना ड्राइवर खेत जोतने वाला दिखाया ट्रैक्टर