उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइलों को दागने के लिए बनाया नया 'प्लेटफार्म', अमेरिका से युद्ध के लिए तैयार हैं Kim Jong Un!

उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइलों को दागने के लिए बनाया नया 'प्लेटफार्म', अमेरिका से युद्ध के लिए तैयार हैं Kim Jong Un!

सियोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अमेरिका और उसके सहयोगियों के साथ युद्ध के लिए अपनी परमाणु शक्ति को पूरी तरह तैयार करने के प्रयासों को दोगुना करने का संकल्प लिया है। सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उत्तर कोरिया ने एक नए ‘प्लेटफार्म’ का खुलासा किया है, जो संभवतः अमेरिका के मुख्य भूभाग को निशाना बनाने में सक्षम अधिक शक्तिशाली अंतरमहाद्वीपीय ‘बैलिस्टिक मिसाइलों’ को दागने के लिए बनाया गया है। किम की यह धमकी ऐसे समय में आई हैं जब बाहरी विशेषज्ञों का मानना ​​है कि नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले किम उकसावे के तौर पर हथियारों का परीक्षण करेंगे। 

हाल ही में उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की ओर कचरा ले जाने वाले गुब्बारों को छोड़ना भी फिर से शुरू कर दिया है। सोमवार को अपनी सरकार की 76वीं स्थापना वर्षगांठ के अवसर पर दिए गए भाषण में किम ने कहा कि उत्तर कोरिया को ‘‘गंभीर खतरा’’ है। उन्होंने अमेरिका के नेतृत्व वाले क्षेत्रीय सैन्य गुट को परमाणु-आधारित गुट में तब्दील होने वाला बताया।

 आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) के अनुसार, किम ने कहा कि इस तरह का घटनाक्रम उत्तर कोरिया को अपनी सैन्य क्षमता बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। केसीएनए के अनुसार, किम ने कहा कि उत्तर कोरिया ‘‘परमाणु शक्ति सहित देश के सभी सशस्त्र बलों को युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार करने के लिए अपने उपायों और प्रयासों को दोगुना करेगा।’’ उत्तर कोरिया के मुख्य रोडोंग सिनमुन अखबार ने रविवार को किम की एक तस्वीर प्रकाशित की जिसमें वह 12-एक्सल मिसाइल प्रक्षेपण यान का निरीक्षण करते दिखायी दे रहे थे।

ये भी पढे़ं : Rahul Gandhi US Visit : निष्पक्ष चुनाव होते तो मुझे नहीं लगता बीजेपी 240 के आसपास भी पहुंचती, अमेरिका में राहुल गांधी का बड़ा बयान

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे