रुद्रपुर: दबोचा गया वन विभाग की टीम पर गोली चलाने वाला गुरमीत

रुद्रपुर: दबोचा गया वन विभाग की टीम पर गोली चलाने वाला गुरमीत

रुद्रपुर, अमृत विचार। पीपल पड़ाव वन रेंज में वन विभाग की टीम पर हुई गोलीबारी प्रकरण में पुलिस ने एक सक्रिय तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से 12 बोर की बंदूक व जिंदा कारतूस भी बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

सोमवार को गोलीकांड का खुलासा करते हुए एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि छह सितंबर की शाम को पीपल पड़ाव वन रेंज के जंगलों में सागौन की लकड़ी काटे जाने की सूचना वन विभाग की टीम को मिली थी। जब मौके पर रेंज अधिकारी रूप नारायण गौतम, वन दरोगा हीरा सिंह और वन आरक्षी सुभाष शर्मा व कमल कुमार पहुंचे तो वन तस्करों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें चारों वन कर्मी घायल हो गए थे। प्रकरण में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लकड़ी तस्करों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी थी।

एसएसपी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी सहित पुलिस की चार टीमें लगातार दबिश दे रही थी कि आठ सितंबर की रात्रि को सूचना मिली कि कलकती गांव के समीप अब्दुल्ला नगर में गोलीबारी का एक आरोपी देखा गया है। सूचना मिलते ही टीम ने घेराबंदी की ग्राम हरिपुरा हरसान थाना बाजपुर निवासी गुरजीत सिंह उर्फ गैजा को दबोच लिया और उसके कब्जे से 12 बोर की एक बंदूक व चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

 

इनसेट-

संगी गैंग ही निकला गोलीकांड का सरगना

रुद्रपुर। वन विभाग की टीम पर गोलीबारी करने वाला और कोई गैंग नहीं, बल्कि संगत सिंह उर्फ संगी ही निकला। जिसकी पुष्टि जहां वन विभाग की टीम ने कर दी थी। गिरफ्तार गुरजीत सिंह ने पूछताछ में बताया कि थाना बाजपुर इलाके का रहने वाला संगत सिंह उर्फ संगी ही सागौन लकड़ी तस्करी गिरोह का सरगना है। जिसके साथ संदीप सिंह, सर्वजीत सिंह उर्फ छब्बी के साथ गोलीकांड में पांच से छह सदस्य शामिल थे। साथ ही संगी ही गिरोह का संचालन करता है।

 

इनसेट-

कुख्यात लकड़ी तस्कर का है गिरोह

रुद्रपुर। एसपी सिटी काशीपुर अभय प्रताप सिंह ने बताया कि पिछले कई सालों से थाना बाजपुर इलाके का रहने वाला संगत सिंह उर्फ संगी ही तस्करी में सक्रिय है। जो कई बार वन विभाग की टीम पर गोलीबारी कर चुका है। संगी गिरोह कितना कुख्यात है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पकड़ा गया आरोपी गुरजीत सिंह उर्फ गैजा के खिलाफ बरहैनी रेंज में वन अधिनियम के तहत दो, पीपल पड़ाव वन रेंज में 28 मुकदमा पंजीकृत है। साथ ही गिरोह के सरगना के खिलाफ भी अनगिनत मामले दर्ज है। यदि कोई भी लकड़ी काटते वक्त रोकने की कोशिश करता है। तो संगी गिरोह गोलीबारी शुरू कर देता है।