भाषा विश्वविद्यालय में बढ़ी एडमिशन की समय सीमा, इन विषयों में 16 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

भाषा विश्वविद्यालय में बढ़ी एडमिशन की समय सीमा, इन विषयों में 16 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

लखनऊ, अमृत विचारः ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में सभी विषयों में एडमिशन के लिए समर्थ पोर्टल को पुन: खोल दिया गया है। प्रवेश समन्वयक प्रो. एहतेशाम अहमद ने बताया कि सत्र 2024–25 के लिए  बीबीए, एमबीए, बीसीए, एमसीए, बीकॉम, एमकॉम, सभी विषयों में स्नातक, सभी विषयों में परास्नातक, एलएलएम, सभी डिप्लोमा, सभी सर्टिफिकेट कोर्स, बीजेएमसी, एमजेएमसी तथा सभी बीटेक और बीएससी, एलएलबी, बीएएलएलबी (ईडब्ल्यूएस) सहित सभी विषयों में बची हुई सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया 16 सितम्बर 2024 तक विस्तारित कर दी गई है।

ऐसे में जो इच्छुक विद्यार्थी रिक्त सीट्स के लिए आवेदन कर प्रवेश ले सकते हैं। इसके साथ ही cucet में अप्लाई करने वाले अभ्यर्थी भी समर्थ पोर्टल के माध्यम से एडमिशन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। एडमिशन से सम्बन्धित और अधिक जानकारी के लिए ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.kmclu.ac.in पर जाकर विजिट कर सकते हैं। प्रवेश से सम्बन्धित और अधिक जानकारी विश्वविद्यालय में बने प्रवेश केन्द्र से संपर्क किया जा सकता है।

फॉर्मेसी में एडमिशन का मौका

फॉर्मेसी विभाग में भी स्टूडेंट्स को एडमिशन का अवसर दिया गया है। बता दें कि सत्र 2024–25 में विश्वविद्यालय के Faculty of Pharmacy की शेष सीटों पर दाखिले अब कॉमन यूनिवर्सिटी टेस्ट (सीयूईटी-2024) अथवा यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर लिए जायेंगे। अभी तक इसमें प्रवेश एकेटीयू की काउंसिलिंग से लिए जाने थे। प्रवेश समन्वयक प्रो. एहतेशाम अहमद ने बताया कि  प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। इसमें यूनिवर्सिटी के प्रवेश पोर्टल (https://kmcluadm.samarth.edu.in/) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फार्म भरा जा सकता है। आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितम्बर, 2024 है। EWS एवं लेटरल एंट्री के लिए भी आवेदन 15 सितम्बर, 2024 तक किये जा सकते है। प्रवेश प्रथम आवक-प्रथम पावक के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों का धरना 15 से, कई मांगों को लेकर करेंगे प्रदर्शन